Home /News /uttar-pradesh /

three youths watch the kashmir files film were attacked knife fir registered nodelsp

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखने पहुंचे युवकों पर चाकू से जानलेवा हमला, तीन घायल, एक की हालत नाजुक

द कश्मीर फाइल्स फिल्म के दौरान चाकूबाजी, तीन घायल.

द कश्मीर फाइल्स फिल्म के दौरान चाकूबाजी, तीन घायल.

The Kashmir Files Attack on Film Viewers: कुशीनगर में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने गए दो सगे भाइयों और उनके दोस्त पर दबंगों ने चाकू से हमला कर दिया. फिल्म देखने गए युवकों से फिल्म को लेकर हुए विवाद के बाद उन पर चाकुओं से हमला किया गया. हमलावर एक विशेष समुदाय के हिस्ट्रीशीटर हैं. भाजपा विधायक ने मामले में पुलिस की लापरवाही की बात कही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

कुशीनगर. कुशीनगर में ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files ) फिल्म देखने गए दो सगे भाइयों और उनके दोस्त पर दबंगों ने चाकू से हमला कर दिया. फिल्म देखने गए युवकों से पहले फिल्म को लेकर दबंगों से विवाद हुआ था, जिसके बाद दांबगों ने अपने साथियों को बुला लिया और तीनों युवकों पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में तीनों युवक बुरी तरह जख्मी हो गए. इनमें से एक की हालत सुधरने के बाद गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि एक कोमा में चला गया है. हमला करने वाले विशेष समुदाय के बताए जा रहे हैं.

पहले तो पुलिस ने मामले को हल्के में ले कर कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन जब लोगों को घटना की सच्चाई पता चली तो पुलिस पर दबाव बनने लगा. इसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फाजिलनगर के भाजपा विधायक सुरेंद्र कुशवाहा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और पूरा मामला जानने के बाद उन्होंने पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

हमले में तीनों बुरी तरह से जख्मी हो गए
दरअसल, बीते 18 मार्च को तुर्कपट्टी थाने के जोकवा बाजार के रहने वाले दो भाई किशन जायसवाल और प्रियांशू जायसवाल ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी देखने के लिए फाजिलनगर गए थे. उनके साथ उनका दोस्त सचिन गौड़ भी था. इंटरवल में तीनों सिनेमा हाल के बाहर आए तो उनकी एक जैनुद्दीन (गोगा) से फिल्म को लेकर कहासुनी हो गई. जिसके बाद जैनुद्दीन ने दो अन्य अपने साथियों को बुला लिया और तीनों को धमकाने लगा. इसी बीच किशन, प्रियांशू और सचिन पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में तीनों बुरी तरह से जख्मी हो गए.

सचिन के गले की नस कट गई है
शोर सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को फाजिलनगर सीएचसी में भर्ती करवाया. जहां से उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. प्रियांशू इलाज के बाद घर आ गया है, जबकि उसका भाई किशन और सचिन का इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. सचिन के गले की नस कट गई है, जिसके कारण वह कोमा में चला गया है.

लोगों ने हम पर हमला कर दिया
चाकूबाजी में घायल प्रियांशू ने बताया, 18 मार्च को वो लोग ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने गए थे. इंटरवल के दौरान वो लोग बाहर निकले थे. तभी कुछ युवक फिल्म को लेकर अपशब्द बोल रहे थे. हम लोगों ने मना किया तो वो लोग गाड़ी रोककर बहस करने लगे. उसके बाद जब हम लोग वापस अंदर जाने लगे, तो वो लोग बोले की डर कर कहां जा रहे हो. उसके बाद वो लोग हम लोगों की फोटो खींचने लगे. रोकने पर उन लोगों ने हम पर हमला कर दिया.

छलका पिता का दर्द
प्रियांशू के पिता ने कहा कि सरकार को सिनेमा हाल के बाहर भी फोर्स लगाना चाहिए, जिसने मूवी बनाया उसको सुरक्षा मिली है और मूवी देखने वाले मारे जा रहे हैं.

फाजिलनगर विधायक ने जाना घायल का हाल
फाजिलनगर के विधायक सुरेंद्र कुशवाहा रविवार को एक पीड़ित से मिलने उसके घर पहुंचे. जहां उन्होंने बताया कि साहू सिनेमा हाल में तीन युवकों पर चाकू से हमला कर दिया गया था. मुझे पता चला है कि हमला करने वाले तीनों लोग शातिर अपराधी हैं. घायल युवकों में एक तो घर आ गया है, वहीं दो की हालत गंभीर है. एक बच्चा कोमा में चला गया है. मैं उसको देखने जा रहा हूं.

पुलिस दिखी लापरवाह, एफआईआर दर्ज
मामले में सीओ, एसओ और एसपी से बातचीत हुई है. टीम गठित करके मामले की जांच की जा रही है. इसमें पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है. विधायक सुरेंद्र ने पुलिस को इस घटना के लिए जिम्मेदार बताया है. भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह कुशवाहा की नसीहत के बाद हरकत में आई पुलिस ने बताया कि मामले में मैनुद्दीन पुत्र सलाउद्दीन, जैनुद्दीन उर्फ गोगा, राजा खरवार, अनीश सिंह और एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर मिली है. आईपीसी की धारा 307 और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि जैनुद्दीन उर्फ गोगा हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.

Tags: Kushinagar news, The Kashmir Files, Up crime news, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर