Home /News /uttar-pradesh /

Kushinagar: पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में उमड़ा जन सैलाब, CM योगी बोले- आज बह रही विकास की नई बयार

Kushinagar: पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में उमड़ा जन सैलाब, CM योगी बोले- आज बह रही विकास की नई बयार

Kushinagar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में गाई विकास की गाथा

Kushinagar: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में गाई विकास की गाथा

PM Modi in Kushinagar: प्रधानमंत्री से पहले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि कभी पिछड़े जिलों में शामिल कुशीनगर में आज विकास की बयार बह रही है. उन्होंने इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया.

    कुशीनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में पहली बार पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट, और मेडिकल कॉलेज के साथ करोड़ों रुपये की सौगात दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां न सिर्फ एयरपोर्ट क उद्घाटन किया बल्कि वे पहले प्रधानमंत्री बनें जिन्होंने महापरनिर्वाण मंदिर में भगवान बुद्ध के दर्शन कर उनकी पूजा अर्चना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को भी संबोधित कर रहे हैं, जिसमें उन्हें सुनने के लिए जान सैलाब उमड़ा. प्रधानमंत्री से पहले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि कभी पिछड़े जिलों में शामिल कुशीनगर में आज विकास की बयार बह रही है. उन्होंने इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिलने से विकास की नई उड़ान मिली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 180 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण से विकास को रफ़्तार मिली है. आज 345 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं के सौगात से पूर्वांचल के विकास को पंख मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी लोग इलाज के आभाव में दम तोड़ते थे. इंसेफेलाटिस की वजह से हजारों बच्चों की जान गई. लेकिन हमारी सरकार के प्रयास से इसपर लगाम लगा. आज हम इसके उन्मूलन के करीब हैं. अब मेडिकल कॉलेज बनने से यूपी ही नहीं बिहार को भी फायदा मिलेगा.

    कुशीनगर के लिए मेडिकल कॉलेज अति महत्वपूर्ण 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘कुशीनगर के बारे में कोई नहीं सोचता था कि यहां पर कोई मेडिकल कॉलेज बनेगा. 2014 तक स्वास्थ्य की जर्जर सेवाएं महिलाएं और बच्चों को काल के गाल में धकेल रही थीं. कुशीनगर के लिए मेडिकल कॉलेज अति महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुशीनगर के अंदर हम लोगों ने बच्चों को दिमागी बुखार से मरते हुए देखा है. पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवा के नाम पर केवल एक मेडिकल कॉलेज था और वो गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज. मैं तो कहता हूं कि अगर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहिए होते, तो पिछली सरकारें उसे कहीं दूसरी जगह लेकर चली गई होतीं.’

    Tags: CM Yogi Adityanath, Kushinagar, Kushinagar Airport, Kushinagar International Airport, Kushinagar news, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर