liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे PM मोदी, भगवान बुद्ध को किया चीवर दान

UP News Live Updates: महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे PM मोदी, भगवान बुद्ध को किया चीवर दान

Uttar Pradesh News Live, October 20, 2021: माना जा रहा है कि कुशीनगर की धरती से प्रधानमंत्री पूर्वांचल की सियासत को भी साधेंगे. पीएम मोदी आज यहां एक जनसभा को भी संबोधित कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाते नजर आएंगे.

  • News18Hindi
  • | October 20, 2021, 11:37 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    11:39 (IST)
    कुशीनगर: महापरिनिर्वाण मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बुद्ध को चढ़ाया चीवर.मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो पहली बार यहां आए हैं. 

    10:47 (IST)
    Kushinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही रोजगार के अवसर भी खुलेंगे.प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले हफ्ते से कुशीनगर के लिए दिल्ली से घरेलू उड़ान की शुरुआत भी होने जा रही है. एयरपोर्ट से घरेलू यात्रियों को भी सुविधा होगी.  

    10:41 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि कुशीनगर बुद्ध समाज की आस्था का केंद्र है. बौद्ध अनुयायियों को एयरपोर्ट के लिए बधाई. अब दुनिया से जुड़ेगा कुशीनगर. सबका साथ, सबका प्रयास से हो रहा सबका विकास. उन्होंने कहा कि कुशीनगर का विकास सरकार की प्राथमिकता. 

    10:11 (IST)
    वाराणसी: भाजपा के काशी क्षेत्र की किलेबंदी आज. मिशन 2022 पर आज काशी में दो बड़ी बैठक. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष लेंगे बैठक. एक बैठक में काशी क्षेत्र के सभी बड़े पदाधिकारी होंगे शामिल. दूसरी बैठक में काशी क्षेत्र से जुड़े सभी जिलों के सांसद और विधायक होंगे शामिल. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डा महेंद्र नाथ पांडेय और यूपी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन भी होंगे शामिल. रोहनिया कार्यालय दोपहर 2:15 बजे से शुरू होगी बैठक.

    10:09 (IST)
    लखीमपुर खीरी खेत से वापस आ रहे हैं किसानों की नाव घाघरा नदी के तेज बहाव में पलटी, 8 लोग हुए लापता. धौराहरा कोतवाली के मिर्जापुर गांव का मामला.

    9:14 (IST)
    लखनऊ: अवैध असलहों का तस्कर गिरफ्तार. यूपी एटीएस ने कानपुर के झकरकटी बस अड्डे से की गिरफ्तारी.आरोपी से 32 बोर की 5 पिस्टल, 12 मैगजीन,  प्रतिबंधित बोर के 20 कारतूस बरामद. आरोपी अभिषेक पाल अमेठी का रहने वाला है. अन्य आरोपी अनिल कुमार मौर्य मौके से हुआ फरार.

    9:12 (IST)
    गोंडा: खतरे का निशान छूने को बेताब घाघरा. खतरे के निशान से महज 1 सेंटीमीटर नीचे बह रही घाघरा नदी. बैराजों से छोड़ा गया 6.84 लाख क्यूसेक पानी. अक्टूबर महीने में दिखा घाघरा नदी का रौद्र रूप. घाघरा के तलहटी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ा. एलगिन चरसडी और सकरौरा भिखारी तटबन्धों पर हो सकती है कटान. जिला प्रशासन ने जारी किया एलर्ट. कर्नलगंज और तरबगंज तहसील इलाकों में बाढ़ का संकट.

    8:17 (IST)
    प्रयागराज: शाहजहांपुर में वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या का मामला. प्रदेश भर के वकील आज न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे. यूपी बार काउंसिल ने प्रदेश व्यापी विरोध दिवस मनाने का किया है ऐलान. यूपी बार काउंसिल ने सभी बार संगठनों से भी किया है आह्वान. यूपी बार काउंसिल ने पचास लाख मुआवजा, सुरक्षा और नौकरी की मांग की. वकीलों की हो रही हत्या पर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की भी है मांग. शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की दिन दहाड़े हुई थी हत्.या

    8:16 (IST)
    प्रयागराज: न्यायमूर्ति ओम प्रकाश त्रिपाठी आज लेंगे शपथ. चीफ जस्टिस राजेश बिंदल दिलायेंगे शपथ. चीफ जस्टिस के न्याय कक्ष में सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह. शपथ ग्रहण समारोह में सभी न्यायमूर्ति गण रहेंगे मौजूद. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की थी नियुक्. 14 अक्टूबर को नियुक्ति की अधिसूचना की गई थी जारी.

    8:14 (IST)
    अयोध्या: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कारसेवक पुरम.कारसेवक पुरम में आयोजित अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग शाखा में लेंगे भाग.18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित है आरएसएस की शारीरिक वर्ग शाखा. कल देर शाम अयोध्या पहुंचे थे संघ प्रमुख मोहन भागवत. दो दिवसीय अयोध्या प्रवास पर रहेंगे मोहन भागवत. कल शाम 5:00 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

    कुशीनगर. पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए बुधवार का दिन काफी अहम होने जा रहा है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तर प्रदेश के तीसरे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं. कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) पर पहली फ्लाइट श्रीलंका से आएगी, जिसमें राष्ट्रपति राजपक्षे समेत 100 बौद्ध भिक्षु आएंगे. प्रधानमंत्री मोदी खुद उनका स्वागत करेंगे। इसके अलावा प्रधान मंत्री नौ मेडिकल कॉलेज का वर्चुअली शिलान्यास भी करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध के महानिर्वाण मंदिर भी जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे. यह पहला मौका है जब देश का कोई प्रधानमंत्री कुशीनगर की जमीन पर कदम रखेगा. इससे पहले इंदिरा गांधी यहां आईं थीं, लेकिन वह उस वक्त प्रधानमंत्री नहीं थीं. माना जा रहा है कि कुशीनगर की धरती से प्रधानमंत्री पूर्वांचल की सियासत को भी साधेंगे. पीएम मोदी आज यहां एक जनसभा को भी संबोधित कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाते नजर आएंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन