लाइव टीवी

दुधवा टाइगर रिजर्व में शराब पार्टी करते 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने छोड़ा तो हुआ विवाद

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 1, 2019, 4:30 PM IST
दुधवा टाइगर रिजर्व में शराब पार्टी करते 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने छोड़ा तो हुआ विवाद
जंगल में शराब पार्टी करते 6 गिरफ्तार. Photo: News 18

दुधवा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने मामले में पुलिस कप्तान और आईजी से शिकायत की. मामले को बढ़ता देख पुलिस के अधिकारी जांच की बात कहते हुए अपने दामन में लगे दाग छुपाते नजर आए.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के कोर जोन में शराब की पार्टी करने के आरोप में वन विभाग ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस को सौंप दिया. संगीन धाराओं में मुकदम दर्ज कराया गया लेकिन पुलिस ने इन्हें निजी मुचलके पर ही छोड़ दिया. पुलिस की इस कार्रवाई से वन विभाग के अधिकारियों ने नाखुशी जाहिर करते हुए मामले में पुलिस कप्तान और आईजी से शिकायत कर दी है.

बता दें कि 6 लोगों को दुधवा टाइगर रिजर्व के कोर जोन से शराब की पार्टी करते पकड़ा गया था. इनके खिलाफ वन्यजीव अधिनियम के 1972 तहत सेक्शन 27, 29, 32, 51(सी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. वन विभाग के अनुसार ये सभी 6 लोग लखनऊ के रहने वाले हैं. पार्क के अधिकारियों का आरोप है कि इतनी संगीन धाराओ में मुकदमा होने के बावजूद भी पुलिस ने इन सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया.

जानिए कब अमेठी में आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी

पार्क के अधिकारियों ने मामले में पुलिस कप्तान और आईजी से शिकायत की. मामले को बढ़ता देख पुलिस के अधिकारी जांच की बात कहते हुए अपने दामन में लगे दाग छुपाते नजर आए. एसपी लखीमपुर खीरी पूनम कहती हैं कि मामले की जांच एडिश्नल एसपी को सौंपी गई है. जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

चंदौली: मकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 6 लोगों की दर्दनाक मौत

वहीं पार्क के उपनिदेशक महावीर कलौजी कहते हैं कि 6 लोगों को रात को गश्त के दौरान पकड़ा गया था. उनके खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. साथ ही पुलिस में भी इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए मुकदमा दर्ज कराया गया. इन्हें किशनपुर सेंचुरी के कोर जोन से पकड़ा गया.

(रिपोर्ट-मनोज शर्मा)
Loading...

ये भी पढ़ें: 

माफिया अतीक अहमद पहुंचा बरेली जेल, कहा- अब आराम से करूंगा लोकसभा की तैयारी

'सेक्स' स्कैंडल में फंसे संत स्वामी नित्यानंद के लिए कुंभ मेले में खड़ी हुई मुश्किलें

अयोध्या में महंत कृष्णकांतचार्या पर दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध को कुल्हाड़ी से घायल करने का आरोपी कलुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...