लखीमपुर खीरी: नेपाल के तस्कर के पास मिला गुजरात में बना आधार व पैन कार्ड...
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

लखीमपुर खीरी: नेपाल के तस्कर के पास मिला गुजरात में बना आधार व पैन कार्ड...
नेपाल के एक तस्कर को BSF ने गिरफ्तार किया (प्रतीकात्मक फोटो)

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की टीम ने इंडो-नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal Border) से गुजरात के राजकोट जा रही एक बस को तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र के बरसोला में चेकिंग के लिए रोका तो बस से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट, पान मसाला, नूडल्स इत्यादि बरामद हुआ....

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. जनपद के तिकोनिया स्थित इंडो-नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal border) से सीमा सुरक्षा बल ने एक नेपाली तस्कर (Nepali smuggler) को गिरफ्तार किया जिसके पास से तस्करी का सामान तो बरामद हुआ ही लेकिन हैरानी वाली बात ये थी कि इस नेपाली नागरिक (Nepali citizens) के पास गुजरात में बना हुआ आधार कार्ड (Aadhar card) और पैन कार्ड (PAN Card) भी बरामद हुआ है. बता दें कि नेपाल से गुजरात जा रही एक बस में सीमा सुरक्षा बल की टीम ने चेकिंग के दौरान नेपाल से तस्करी करके ले जाई जा रही विदेशी सिगरेट, पान मसाला, नूडल्स की बड़ी खेप को पकड़ा साथ में BSF की टीम ने एक नेपाली तस्कर को भी गिरफ्तार किया.

तस्करी का लाखों का सामान बरामद
रिपोर्ट के मुताबिक इन दिनों इंडो-नेपाल बॉर्डर से सैकड़ों डग्गामार बसों का संचालन हो रहा है जो अवैध रूप से नेपाल से भारत के कई शहरों में सवारिया ढोती हैं. इन्हीं बसों के माध्यम से तस्कर नशीले पदार्थ, मशीनरी के पुर्जे समेत प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी धड़ल्ले से कर रहे हैं. बीती रात सीमा सुरक्षा बल की टीम ने इंडो-नेपाल बॉर्डर से गुजरात के राजकोट जा रही एक बस को तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र के बरसोला में चेकिंग के लिए रोका तो बस से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट, पान मसाला, नूडल्स इत्यादि बरामद हुआ.

पकड़े गए माल की अनुमानित कीमत 6 लाख बताई गई है. टीम ने चंदन सिंह नाम के नेपाली युवक को गिरफ्तार किया. पकड़े गए युवक के पास से गुजरात में बना आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बरामद किया. तस्करों के पास से पैन कार्ड और आधार कार्ड मिलने के बाद टीम इससे जुड़े रैकेट की तलाश के लिए तफ्तीश कर रही है. पकड़े गए तस्कर चंदन सिंह ने बताया कि वो नेपाल का रहने वाला है और तस्करी करके माल गुजरात ले जा रहा था. फिलहाल गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी है.



ये भी पढ़ें- होली पर कानपुर वाले पी गए 61 करोड़ की शराब, आबकारी विभाग को हुआ फायदा


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading