चोरी का टेम्पो बरामद करने में छूटे यूपी पुलिस के पसीने!

सचिन ने रात दिन एक करके टेम्पो खोज लिया. सदर कोतवाली पुलिस को भी इत्तला दे दी कि टेम्पो बीजेपी विधायक पटेल राम कुमार वर्मा के चर्च के पास वाले हाते में खड़ा है.

Prashant Pandey
Updated: June 1, 2018, 10:04 PM IST
चोरी का टेम्पो बरामद करने में छूटे यूपी पुलिस के पसीने!
हाता में खड़ा टेम्पो
Prashant Pandey
Updated: June 1, 2018, 10:04 PM IST
यूपी की धड़ाधड़ एनकाउंटर करने वाली हिम्मती पुलिस के हाथ चोरी हुए एक टेम्पो को बरामद करने में कांप रहे हैं. जी हां, लखीमपुर खीरी जिले में चोरी का एक टेम्पो बरामद करने में यूपी की हिम्मती पुलिस के पसीने छूटे हुए हैं. लखीमपुर सदर कोतवाली में दो साल पहले टेम्पो की चोरी की रिपोर्ट दर्ज है. टेम्पो का नम्बर यूपी 31 टी 7666 है. टेम्पो मालिक ने टेम्पो को पता लगाकर पुलिस को बता भी दिया कि यह कहां पर है, इसके बावजूद पुलिस हाथ डालने से कतरा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, गरीब सचिन गुप्ता का टेम्पो यूपी 31 टी- 7666, 20 अक्टूबर 2016 को लखीमपुर शहर की संकटा देवी मोहल्ले से चोरी हो गया था. सचिन ने टेम्पो चोरी की रिपोर्ट भी सदर कोतवाली में लिखवाई. पुलिस ने टेम्पो ढूंढने के बजाय सचिन से ही तलाश के लिए कह दिया. सचिन अपनी बीबी और दो बच्चों का पेट इसी टेम्पो से पालता था. रोजीरोटी का कोई और जरिया न होने के चलते सचिन ने टेम्पो ढूंढना शुरू कर दिया.

सचिन ने रात दिन एक करके टेम्पो खोज लिया. सदर कोतवाली पुलिस को भी इत्तला दे दी कि टेम्पो बीजेपी विधायक पटेल राम कुमार वर्मा के चर्च के पास वाले हाते में खड़ा है. लेकिन यूपी पुलिस टेम्पो को बरामद नहीं कर पाई. एएसपी घनश्याम चौरसिया ने तीन सब इंस्पेक्टरों को मय फोर्स के साथ विधायक के हाते में टेम्पो की बरामदगी के लिए भेजा. लेकिन पुलिस टेम्पो बरामद नहीं कर पाई और खाली हाथ वापस लौट आई.

शुक्रवार को न्यूज18 के पास सचिन अपनी फरियाद लेकर आया. न्यूज18 के कैमरे में सचिन का टेम्पों भी आ गया. न्यूज18 ने ये भी जाना कि हाता किसका है. वहां के चौकीदार से भी बात की. चौकीदार ने बताया कि लेन देन का मामला है

सचिन ने न्यूज18 को बताया कि विधायक रामकुमार वर्मा के दाहिने हाथ मनीष अग्रवाल, जो कि फाइनेंस का काम करते हैं, ने एक नोटिस उसे दिया है. जब मनीष से टेम्पो के बाबत पूछा तो मनीष ने बताया 13 हजार बकाया है. जिसके चलते टेम्पो खड़ा है.

इस मामले में न्यूज18 ने खीरी के एसपी रामलाल वर्मा का पक्ष जानने की कोशिश की. लेकिन वो कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने कार्रवाई का भरोसा जरूर दिया. जब इस बारे में विधायक पटेल राम कुमार वर्मा का पक्ष जानने के लिए न्यूज18 ने फोन किया तो उन्होंने भी बकाए की बात कही. विधायक ने कहा कि सचिन ने चोरी की झूंठी रिपोर्ट लिखाई है. मैंने इंस्पेक्टर से कह दिया है कि फैसला करा दें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर