लाइव टीवी

Ayodhya Case: बच्चों ने दिया अमन का पैगाम बोले- 'एक-दूसरे से करते हैं प्यार हम'

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 8:53 PM IST
Ayodhya Case: बच्चों ने दिया अमन का पैगाम बोले- 'एक-दूसरे से करते हैं प्यार हम'
स्कूली बच्चों ने दिया अमन का पैगाम, मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना

स्कूली बच्चे हाथ में 'मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना' 'हम सब एक है' की तख्तियां लिए बिना समुदाय का ध्यान दिए साथ खड़े हुए झूमते नजर आए. देश में अमन चैन कायम रखने के लिए लखीमपुर खीरी जिले में करीब तीन हजार छात्र-छात्राओं ने एक साथ खड़े होकर प्रार्थना की और मुल्क के अमन-चैन के लिए दुआ मांगी.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. अयोध्या फैसले को लेकर एक तरफ जहां पूरा प्रदेश हाई अलर्ट पर है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है. प्रदेश के हर एक जिले में पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड में है. सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से माहौल बिगाड़ न पाएं इसके लिए पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है. वहीं लखीमपुर खीरी जनपद के तीन हजार स्कूली बच्चों ने सामाजिक एकता और सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए हाथ में तिरंगा लेकर अमन का पैगाम दिया.

अमन-चैन के लिए दुआ
इन बच्चों ने तिरंगे के साथ-साथ स्लोगन लिखी हुई तख्तियां भी हाथों में ले रखी थीं. इन तख्तियों पर " हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं", "इस मुल्क में हिंदू-मुसलमान साथ रहते हैं", 'मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना', बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मसले पर कभी भी फैसला आ सकता है ऐसे में सामाजिक सौहार्द बना रहे यह बेहद अहम है. ऐसे में देश में अमन चैन कायम रखने के लिए लखीमपुर खीरी जिले में शहर के एक स्कूल के करीब तीन हजार छात्र-छात्राओं ने एक साथ खड़े होकर प्रार्थना की और मुल्क के अमन-चैन के लिए दुआ मांगी.

students, ayodhya verdict
अमन का पैगाम - नौनिहालों के हाथों सुरक्षित है भविष्य


तीन हजार स्कूली बच्चे जब हाथों में बड़े-बड़े तिरंगे झंडे लेकर" इस मुल्क में हिंदू-मुसलमान साथ रहते हैं" "एक दूसरे से करते हैं प्यार हम" "मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना" जैस गानों पर थिरकते नजर आए तो लगा कि यही इस देश की परम्परा है और ये नौनिहाल ही इसे कायम रखेंगे.



स्कूली बच्चे हाथ में 'मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना' 'हम सब एक है' की तख्तियां लिए बिना समुदाय का ध्यान दिए साथ खड़े हुए झूमते नजर आए. News 18 से बातचीत में स्कूली बच्चों ने कहा कि माहौल को देखते हुए उन्होंने तय किया कि चाहे कुछ भी हो जाए वो वह देश का माहौल नहीं बिगड़ने देंगे और आपस में मिलकर रहेंगे. बच्चों का यह पैगाम देश के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए बेहद अहम है.(इनपुट - मनोज शर्मा )
Loading...

ये भी पढ़ें - अयोध्या पर फैसले की घड़ी: पुलिस अफसरों की छुट्टियां रद्द, हर जिले में बनेंगी अस्थायी जेलें


महोबा: अयोध्या फैसले की आहट तेज, चप्पे -चप्पे पर पुलिस का पहरा, ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...