Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Kheri Violence Case: किसानों को कुचलने वाले थार जीप के ड्राइवर, पत्रकार समेत चार की हत्या में दो गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri Violence Case: किसानों को कुचलने वाले थार जीप के ड्राइवर, पत्रकार समेत चार की हत्या में दो गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri Case: ड्राइवर, पत्रकार और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri Case: ड्राइवर, पत्रकार और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में दो गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri Violence Update: चार किसानों की मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचलकर हुई मौत के बाद गुस्साए किसानों ने थार जीप के ड्राइवर, दो बीजेपी कार्यकर्ता और एक स्थानीय पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जांच टीम ने वीडियो के जरिए 6 आरोपियों की पहचान की है, जिनमे से दो को गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

लखीमपुर खीरी. 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case) में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की गाड़ी से कुचलकर चार किसानों की मौत के बाद भड़की हिंसा में थार जीप के ड्राइवर, दो बीजेपी कार्यकर्ता और एक स्थानीय पत्रकार की पीट-पीटकर मौत मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच कर एसआईटी ने वीडियो, फोटो और ऑडियो के आधार पर गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा व विचित्तर सिंह को मंगलवार को गिरफ्तार किया.

बता दें चार किसानों की मंत्री के बेटे की गाड़ी से कुचलकर हुई मौत के बाद गुस्साए किसानों ने थार जीप के ड्राइवर, दो बीजेपी कार्यकर्ता और एक स्थानीय पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जांच टीम ने वीडियो के जरिए 6 आरोपियों की पहचान की है, जिनमे से दो को गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य संदिग्धों की तलाश में पुलिस लगी हुई है.

इनकी हुई थी हत्या
तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में जब हिंसा भड़की उस वक्त मंत्री अजय मिश्रा का ड्राइवर हरिओम मिश्रा  थार जीप चला रहा था. किसानों के कुचलने के बाद गुस्साई भीड़ ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिससे एक हरिओम शर्मा घायल हो गया. जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. गाड़ी में भाजपा के जोनल प्रमुख श्याम सुंदर और बूथ अध्यक्ष शुभम मिश्रा भी थे, जिन्हें आंदोलनकारी किसानों ने ड्राइवर के साथ लाठियों और पत्थरों से कथित तौर पर पीटा था जिससे उनकी मौत हो गई थी. बाद में किसानों ने उनकी गाड़ी में आग लगा दी. इस हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप भी घायल हुआ था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

किसानों की हत्या मामले में अब तक 13 गिरफ्तार
जांच समिति इस मामले में तमाम वीडियो और फोटो खंगाल रही है. वहीं चार किसानों की हत्या के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू समेत 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई थी.

Tags: Lakhimpur Case Updates, Lakhimpur Kheri case, Lakhimpur kheri violence, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर