लाइव टीवी

नेपाल से चुराई गई अष्टधातु की बुद्ध मूर्ति को पुलिस ने किया बरामद, 3 गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 22, 2019, 10:50 PM IST

पुलिस को सोमवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि चार युवक चोरी की मूर्ति लेकर पीबी रोड से लखीमपुर आ रहे हैं. सूचना पाकर पुलिस ने रामापुर के पास चारों की घेराबंदी कर तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
नेपाल से चुराई गई भगवान बुद्ध की अष्टधातु की मूर्ति लखीमपुर खीरी पुलिस ने बरामद कर ली है. मूर्ति का वजन एक किलो 800 ग्राम है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है. पुलिस ने मूर्ति के साथ तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है. जबकि उनका एक साथी फरार है. उसकी तलाश की जा रही है.

एसपी ने मूर्ति बरामद करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है. एसपी पूनम ने बताया कि कोतवाली पुलिस को सोमवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि चार युवक चोरी की मूर्ति लेकर पीबी रोड से लखीमपुर आ रहे हैं. सूचना पाकर पुलिस ने सीओ सिटी आरके वर्मा की अगुवाई में रामापुर के पास चारों की घेराबंदी की. पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

उनकी पहचान अनिल कश्यप, राकेश कुमार कश्यप, और के रूप में हुई है. जबकि उनका चौथा साथी भागने में कामयाब हो गया. उसकी पहचान नेकराम कश्यप के रूप में हुई है. उसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने तीनों के पास से भगवान बुद्ध की अष्टधातु की मूर्ति बरामद की है. मूर्ति का वजन एक किलो 800 ग्राम है. उसकी इंटरनेशनल कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया कि यह मूर्ति उन्होंने निघासन थाना क्षेत्र के गांव गिरजापुरी में इंडो नेपाल बॉर्डर के पास से एक नेपाली युवक से चुराई थी. (रिपोर्ट-मनोज शर्मा)

ये भी पढ़ें: मंदिर से चोरी हुई बेशकीमती अष्टधातु की मूर्तियां बरामद, दो गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2019, 10:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...