लाइव टीवी

थाने में नाबालिग लड़की से बलात्कार एवं हत्या के मामले में कांस्टेबल को उम्रकैद
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

भाषा
Updated: February 29, 2020, 12:05 AM IST
थाने में नाबालिग लड़की से बलात्कार एवं हत्या के मामले में कांस्टेबल को उम्रकैद
चौदह वर्षीय किशोरी की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी कि उसकी बेटी भैंस को चराने के लिए खेत ले गयी थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रवक्ता के अनुसार इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र (Charge Sheet) दायर किया गया था लेकिन अदालत ने दो को बरी कर दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: February 29, 2020, 12:05 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 2011 में लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के निघासन थाने के अंदर एक किशोरी से बलात्कार (Rape) और उसकी हत्या कर दिये जाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के तत्कालीन पुलिस कांस्टेबल अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनायी है. सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने बताया कि अदालत ने इस मामले में तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक इनायत उल्लाह खान (Inayat Ullah Khan) को भी पांच साल की कैद की सजा सुनायी. विशेष न्यायाधीश ने अहमद पर एक लाख रूपये और खान पर 50,000 रूपये का जुर्माना भी लगाया.

उन्होंने कहा, ‘‘ सीबीआई ने उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर 20 दिसंबर, 2011 को मामला दर्ज किया था और निघासन थाने के अंदर किशोरी के साथ बलात्कार एवं उसकी हत्या के आरोप पर थाने में पहले से से दर्ज की गयी प्राथमिकी के मामले में जांच अपने हाथ में ले ली थी.’’ प्रवक्ता के अनुसार इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था लेकिन अदालत ने दो को बरी कर दिया.

भैंस को चराने के लिए खेत ले गयी थी
चौदह वर्षीय किशोरी की मां ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी कि उसकी बेटी भैंस को चराने के लिए खेत ले गयी थी, उसी बीच भैंस थाना परिसर में चली गयी. जब काफी देर तक लड़की नहीं लौटी तब उसकी मां थाने में गयीं. उसने अपने बेटी के शव को पेड़ से लटका पाया. मां ने बेटी के शरीर पर जख्म के निशान देखे और ऐसा लग रहा था कि उसके साथ बलात्कार किया गया है लेकिन उसे आत्महत्या की शक्ल देने के लिए उसे फांसी के फंदे से लटका दिया गया.



ये भी पढ़ें- 

छत्तीसगढ़: CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर पर IT का छापा

आजम खान की बहू ने कहा- 'जेल में मच्छर बहुत थे, रात भर वालिद सो न सके'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 12:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर