लाइव टीवी

COVID-19: लखीमपुर खीरी जिले की इन गृहणियों ने उठाया लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

मनोज शर्मा | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 6, 2020, 12:52 PM IST
COVID-19: लखीमपुर खीरी जिले की इन गृहणियों ने उठाया लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा
बीना गुप्ता ने गृहणियों के साथ मिलकर भूखे परिवारों को खाना पहुंचाने का जिम्मा उठाया है

लखीमपुर खीरी के पलिया की बीना गुप्ता ने शहर की गृृहणियों के साथ मिल कर एक बीड़ा उठाया है कि वह पलिया नगर में किसी को भूखा सोने नहीं देगी. इस मुहिम में पलिया की की रहने वाली काफी संख्या में ग्रहणी जुड़ गई है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. देश में करोना वायरस (Coronavirus) के संकट को चलते पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown)  घोषित किया गया है. देश में कई ऐसे परिवार हैं जिनके सामने खाने की दिक्कत हो रही है और मजबूरी में कई परिवार भूखे सोने पर मजबूर हो रहे हैं. इसी को देखते हुए लखीमपुर खीरी के पलिया की बीना गुप्ता (Beena Gupta)  ने शहर की गृृहणियों के साथ मिल कर एक बीड़ा उठाया है कि वह पलिया नगर में किसी को भूखा सोने नहीं देगी. इस मुहिम में पलिया की की रहने वाली काफी संख्या में ग्रहणी जुड़ गई है. इस मुहिम से जुड़ने वाली सभी महिलाएं अपने अपने घरों से 10 पैकेट खाना बनाकर बीना गुप्ता को मोबाइल से सूचना देती हैं. उन खाने के पैकेट बीना ओर उनकी चार सहयोगी महिला पलिया शहर में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले उन गरीब परिवारों के घरों तक भोजन पहुंचाती हैं, जिन्हें लॉकडाउन के चलते खाना बनाने में दिक्कत हो रही है.

इस मुहिम से जुड़ी बीना गुप्ता का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान वह भी कुछ लोगों के काम आ सके. ऐसे लोगों की मदद की जाए जिनके सामने खाने की समस्या उठ खड़ी हो गई. मैंने उन परिवारों की मदद का बीड़ा उठाया जिन परिवारों को खाना सही समय पर नहीं मिल पा रहा है.

हर घर से खाने का 10-10 पैकेट देने की अपील



बीना गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पलिया शहर की महिलाओं से एक अपील की है ​कि वह सभी अपनी इच्छा से खाने के 10 -10 पैकेट बनाकर पैक कर दें, जिन्हें वह घर घर जाकर लेकर गरीब लोगों तक पहुंच आएंगी.



palia
बीना गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पलिया शहर की महिलाओं से खाने की 10 -10 पैकेट बनाकर देने की अपील की.


समय सोशल डिस्टेंस बनाने की करती हैं अपील

अपील में उन्होंने यह भी कहा कि हम उन परिवारों तक खाना पहुंचाएंगे जिनके सामने लॉकडाउन के दौरान भोजन की समस्या पेश आ गई है. बीना गुप्ता और उसकी सहयोगी महिलाएं खाने का पैकेट देने के साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए भी अपील करती हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: PM मोदी की अपील पर 9 बजते ही एटा जेल में जगमगा उठे 1100 दीए

वाराणसी: कोरोना संक्रमित व्यापारी का शव पहुंचते ही भागा डोम परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading