लखीमपुर खीरी: कोरोना काल में बदमाशों ने पोल्ट्री कारोबारी को बंधक बनाकर लूट लिए 1000 मुर्गे

कोरोना काल में बदमाशों ने बंधक बनाकर लूट लिया 1000 मुर्गा (file photo)

बता दें कि कोरोना काल (Corona Epidemic) में पोल्ट्री कारोबार पिछले कुछ समय से मंदी की चपेट में है. सैकड़ों किसानों के मुर्गी फार्म बंद हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में रविवार देर रात एक अनोखी घटना सामने आई है. जहां बदमाशों ने एक पोल्ट्री कारोबारी और उसके पुत्र को बंधक बनाकर 1000 मुर्गे (Chicken) की लूट लिए. मुर्गे की लूट इलाके में चर्चा बनी हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस वारदात की जांच पड़ताल में जुट गई है. उधर, घटना के बाद पोल्ट्री कारोबारी और उसका परिवार दहशत में है.

    घटना लखीमपुर खीरी के निघासन कोतवाली क्षेत्र के मंशापुर गांव की है. जानकारी के अनुसार गांव मंशापुर निवासी मडई लाल मुर्गे बेचने का बड़ा कारोबारी है. जिन्होंने गांव के बाहर ही एक मुर्गा फार्म बना रखा है. कुछ बाइक सवार बदमाश उनके फार्म पर आ धमके. बदमाशों ने मेडई लाल उनके पुत्र को हथियारों की नोक पर बंधक बना दिया, फिर मेटाडोर गाड़ी में 1000 मुर्गी लूटकर ले गए.

    ये भी पढे़ं- अमरोहा: कुंडली मारकर NH हाईवे पर बैठे नाग-नागिन, पुलिस के छूटे पसीने

    सुबह होने पर जब मडई लाल और उसका पुत्र घर नहीं पहुंचा तो उनकी पुत्री ने मुर्गी फार्म पर जाकर देखा. जहां उनका भाई और पिता दोनों बंधक बनाए गए थे. पीड़ित कारोबारी मेडई लाल ने इसकी सूचना निघासन कोतवाली को दी, पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द मुर्गे चोरों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बदमाश पुलिस की पकड़ के काफी दूर है.



     मंदी की चपेट में पोल्ट्री कारोबार 

    बता दें कि कोरोना काल में पोल्ट्री कारोबार पिछले कुछ समय से मंदी की चपेट में है. सैकड़ों किसानों के मुर्गी फार्म बंद हो गए हैं. लागत के मुकाबले उनकी अंडा और चिकन बेचकर फायदा नहीं मिल रहा है. ऐसे माहौल में आज कारोबारी का जीवन यापन करना भारी पड़ रहा है.

    (रिपोर्ट- मनोज कुमार)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.