लाइव टीवी

थाने में मगरमच्छ घुसने से मचा हड़कंप, पकड़ने के लिए हैरान-परेशान रहे पुलिसकर्मी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 2:18 PM IST
थाने में मगरमच्छ घुसने से मचा हड़कंप, पकड़ने के लिए हैरान-परेशान रहे पुलिसकर्मी
पलिया कोतवाली में घुसा मगरमच्छ

पुलिसकर्मियों को मगरमच्छ को पकड़ने के पकड़ने के लिए पसीने छूट गए. क्योकि वो पुलिस को चकमा देता रहा है, वहीं पुलिस की टीम उसके पीछे दौड़ती रही है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) में पुलिसवालों (Policemen) को एक मगरमच्छ (Crocodile) ने खूब परेशान किया. चौंकिए मत, ये हकीकत है. पानी में रहने वाले मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वर्दीवालों को खूब दौड़ना-भागना पड़ा. दरअसल यह मगरमच्छ थाने में घुस आया था जिससे वहां हड़कंप मच गया. पुलिस की टीम आनन-फानन में मगरमच्छ को पकड़ने में जुट गई लेकिन वो सबको चकमा देकर स्टेशन के अंदर घुसने लगा. आहिस्ता-आहिस्ता मगरमच्छ थानेदार के कमरे के पास तक पहुंच गया तो वहां मौजूद एक पुलिसवाले ने टेबल पर चढ़कर अपनी जान बचाई. अंत में मगरमच्छ टॉयलेट में फंस गया. वन विभाग की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया. मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली.

मामला पलिया कोतवाली का है. बता दें कि एक मगरमच्छ पलिया थाने पर घूमते-घूमते आ गया था. मगरमच्छ को यूं बाहर घूमता देख हड़ंकप मच गया. पुलिसकर्मियों को मगरमच्छ को पकड़ने में पसीने छूट गए. पुलिसकर्मियों की टीम उसके पीछे दौड़ती रही लेकिन शातिर मगरमच्छ हर बार उन्हें चकमा देता रहा है. आखिर में वन विभाग को इसकी सूचना दी गई.

पुलिस को चकमा देकर थाने में घुसा मगरमच्छ
पुलिस को चकमा देकर थाने में घुसा मगरमच्छ


सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद विचर रहे मगरमच्छ को काबू किया. तब जाकर डरे-सहमे पुलिसवालों के पसीने सूखे.

बता दें कि हाल ही में भारी बारिश से राज्य के कई इलाकों में पानी भर गया और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. इससे कई जगहों पर नदी-नालों में रहने वाले मगरमच्छ बाहर निकल आए और उनके इंसानी आबादी में घुसने के मामले सामने आए हैं.

(इनपुट- मनोज शर्मा)

ये भी पढ़ें:
Loading...

अयोध्या राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद: मुस्लिम पक्ष के वकीलों ने कहा- मध्यस्थता के खिलाफ

UP में खराब सड़कों के लिए जिम्मेदार ठेकेदारों के खिलाफ होगी FIR: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...