लखीमपुर खीरी: घर के गार्डन में छिपकर बैठा था मगरमच्छ, जानिए फिर क्या हुआ...
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

लखीमपुर खीरी: घर के गार्डन में छिपकर बैठा था मगरमच्छ, जानिए फिर क्या हुआ...
घर के गार्डन में छिपकर बैठा था मगरमच्छ

वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों के मुताबिक, भारी बरसात होने के चलते नालों में बहकर मगरमच्छ अक्सर आ जाया करते हैं जिन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित नदियों में छोड़ दिया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 5:42 PM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले की आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार के होश उस समय उड़ गए जब उन्होंने रात के वक्त अपने घर के गार्डन में एक मगरमच्छ (Crocodile) को देखा. घर के मालिक दशरथ सिंह को कुछ आवास सुनाई दी और उन्होंने अपने घर के बाहर बने छोटे से बगीचे में जाकर देखा तो एक गमले के पीछे मगरमच्छ का बच्चा दिखाई दिया.

आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले दशरथ सिंह के घर के बाहर बने छोटे से गार्डन में बीती रात करीब 10:00 बजे कुछ आवाज सुनाई दी. जिस पर घर के मालिक दशरथ सिंह ने अपने गार्डन में जाकर देखा तो एक गमले के पास एक मगरमच्छ का बच्चा बैठा दिखाई दिया. घर के मालिक द्वारा गार्डन में मगरमच्छ के होने की जानकारी वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को दी गई.

ये भी पढ़ें- बलरामपुर: आतंकी यूसुफ के घर से बरामद हुआ ISIS का झंडा और विस्फोटक, जानें पूरी कहानी



घर के बाहर गार्डन में मगरमच्छ के होने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा और उसे बोरे में बंद कर लिया. इसके बाद उसे आज सुबह ले जाकर शारदा नदी में छोड़ दिया. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, भारी बरसात होने के चलते नालों में बहकर मगरमच्छ अक्सर आ जाया करते हैं जिन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित नदियों में छोड़ दिया जाता है. वहीं, वन विभाग स्थानीय लोगों को चौकन्ना रहने की सलाह दे रहा है.
(रिपोर्ट:मनोज कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज