इंटर छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में दिलशाद गिरफ्तार, सीएम योगी ने NSA लगाने का दिया आदेश
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

इंटर छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में दिलशाद गिरफ्तार, सीएम योगी ने NSA लगाने का दिया आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में इंटर की छात्रा के रेप और हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए आर्थिक मदद का ऐलान करने के साथ ही आरोपी पर एनएसए लगाने का निर्देश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में मंगलवार को एक गन्ने के खेत से 18 वर्षीय इंटर क्लास की छात्रा की गला कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया. जांच में पता चला कि छात्रा की हत्या करने से पहले उसके साथ रेप किया गया. मामले में पुलिस ने दिलशाद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी की इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरापियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने 5 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

इसके अलावा सीएम योगी ने शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है. सीएम ने कहा कि प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को यथाशीघ्र सजा दिलाई जाए.





पुलिस से पूछताछ में दिलशाद ने किया ये खुलासा

पुलिस के अनुसार 25 अगस्त को मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस ने जांच की तो दिलशाद नाम के शख्स का नाम साने आया. पता चला कि मृतका और दिलशाद के बीच कई महीनों से मोबाइल पर बातचीत होती थी. यही नहीं घटना से एक दिन पहले 13 बार मोबाइल फोन पर दोनों में बातचीत हुई. पुलिस ने संदेह के आधार पर दिलशाद को पूछताछ के लिए बुलाया. इस दौरान दिलशाद ने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि वह चमन टेलर्स, कस्बा बेहजम में सिलाई का काम करता है. वहीं पर छात्रा कपड़े सिलाने के लिए आती थी.

परिचय के बाद दोनों में मोबाइल से बातचीत होने लगी. 24 अगस्त को छात्रा बेहजम आई थी, उसने उसका पीछा किया और जब वह वापस अपने गांव जाने लगी तो एकांत पाकर उसने बात की. उसने बताया कि एकांत में बैठक हम बात करे थे. बात ही बात में अचानक मुझे गुस्सा आया और खरौचा तालाब में उसके साथ गलत काम कर उसका गला चाकू से रेतकर हत्या कर दी.

वैज्ञानिक साक्ष्यों से शक हुआ पुख्ता

पुलिस के अनुसार अभियुक्त के बयान और वैज्ञानिक साक्ष्यों जैसे फिंगर प्रिंट, खून से सने कपड़े, सीसीटीवी फुटेज आदि से घटना की पुष्टि होती है. अभियुक्त दिलशाद को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसकी निशानदेही पर खून से सना चाकू भी बरामद कर लिया है. उसे जेल भेजा जा रहा है.

इंटर का फॉर्म ऑनलाइन भरने निकली थी छात्रा

घटना लखीमपुर खीरी के नीमगांव थाना क्षेत्र के धवलपुर गांव की है. मंगलवार सुबह सपना नाम की 18 वर्षीय इंटर की छात्रा का गला कटा शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि छात्रा सोमवार दोपहर को अपने घर से इंटर का फॉर्म ऑनलाइन कराने के लिए निकली थी. लेकिन देर रात जब घर ने वापस नहीं आई. परिजनों ने उसको खोजने का काफी प्रयास किया गया. काफी खोजबीन के बाद आज सुबह सपना अपना एक गन्ने के खेत से सपना का शव मिला. उसके गले में किसी धारदार हथियार से काटने के निशान था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज