• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसाः लखीमपुर खीरी में महिला प्रत्याशी के साथ भी मारपीट और बदसलूकी, एक आरोपी गिरफ्तार

ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसाः लखीमपुर खीरी में महिला प्रत्याशी के साथ भी मारपीट और बदसलूकी, एक आरोपी गिरफ्तार

मीडिया के सामने अपनी बात रखती प्रत्याशी रितू सिंह.

मीडिया के सामने अपनी बात रखती प्रत्याशी रितू सिंह.

Block Pramukh Chunav Violence: लखीमपुर खीरी पुलिस ने कहा है कि महिला प्रत्याशी के साथ दुर्व्यवहार के मामले में नामजद अभियुक्त यश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
    लखीमपुर खीरी. उतर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में महिला प्रस्तावक के साथ-साथ एक महिला प्रत्याशी के साथ भी दुर्व्यवहार और मारपीट करने का मामले सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर में प्रखंड अध्यक्ष चुनाव के नामांकन दाखिल करने के दौरान महिला प्रत्याशी ऋतु सिंह के साथ मारपीट और बदसलूकी की गई है. ऋतु सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मैं अपना नामांकन दाखिल करने गई थी, लेकिन रेखा वर्मा के गुंडों ने मेरा नामांकन पत्र फाड़ दिया. वे मेरा पर्स लेकर भाग गए और मेरे कपड़े भी फाड़ दिए. उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस भी मौके पर थी और कुछ नहीं किया.

    वहीं, ऋतु सिंह की शिकात के बाद मामले में पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है. लखीमपुर खीरी पुलिस ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है. पुलिस ने कहा है कि शुक्रवार को पसगवां ब्लॉक (Pasgwan Block) में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के नामांकन के दौरान, महिला प्रत्याशी के साथ दुर्व्यवहार किया गया था. अब इस संबंध में थाना पसगवां पर मु.अ.सं. 213/21 अन्तर्गत धारा 147,171(F),354,392,427 भादवि पंजीकृत किया गया है.



    साथ ही लखीमपुर खीरी पुलिस ने कहा है कि इस प्रकरण में नामजद अभियुक्त यश वर्मा पुत्र ब्रह्मादीन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी यश वर्मा थाना पसगवां थाना क्षेत्र स्थित मकसूदपुर गांव का रहने वाला है. पुलिस की माने तो इसके अलावा शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में 4 पुलिस टीमों का गठन किया गया है. साथ ही छापेमारी भी की जा रही है.



    निलंबित करने के निर्देश
    इससे पहले लखीमपुर खीरी में महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी का मामले में प्रदेश सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायत चुनावों में हुई हिंसा को लेकर सीओ, एसओ और एक इंस्पेक्टर समेत तीन एसआई को निलंबित करने के निर्देश दे दिए थे. इसके अलावा उन्होंने आरोपी के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. आरोपी निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थक है, न कि भाजपा का.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज