होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Byelection: बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब, जानें वजह

UP Byelection: बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब, जानें वजह

Gola Byelection: अजय मिश्रा उर्फ टेनी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब  (फाइल फोटो)

Gola Byelection: अजय मिश्रा उर्फ टेनी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब (फाइल फोटो)

UP Gola Gokarnnath Bypoll: बीजेपी की ओर से प्रस्तावित लिस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम गोला उपचुनाव के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं
अजय मिश्रा टेनी को लेकर लखीमपुर जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म
तिकुनिया कांड में नाम सामने आने के बाद बीजेपी ने किया किनारा

लखीमपुर खीरी. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की हार्टअटैक से मौत के बाद गोला गोकर्णनाथ (139) विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान होना है. जिसको लेकर बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट में 40 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं. लेकिन इस लिस्ट में लखीमपुर खीरी से सांसद व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब है, जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बीजेपी की ओर से प्रस्तावित लिस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह सहित 40 स्टार प्रचारकों की सूची को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मंजूरी दे दी है. `बीजेपी ने लखीमपुर खीरी के धरौहरा से सांसद रेखा वर्मा को स्टार प्रचारक तो बनाया है, लेकिन अजय मिश्रा टेनी का नाम इस लिस्ट से गायब है. कहा जा रहा है कि तिकुनिया हिंसा कांड में नाम आने के बाद ही उन्हें स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है. दरअसल, पार्टी उपचुनाव में विवादों से दूर रहना चाहती है.

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में पिछले वर्ष 3 अक्टूबर को किसान आंदोलन के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से किसानों की मौत हो गई थी. इस मामले में आशीष मिश्रा अभी तक जेल में बंद हैं. गोला गोकर्णनाथ के चुनाव के स्थानीय समीकरणों के मद्देनजर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ट्रेनी को स्थानीय सांसद होने के बाद भी स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया. इसको लेकर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं 2024 में संसदीय चुनाव में भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को खीरी संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर भी लोग कयास लगाने शुरू कर दिए हैं. चर्चा यह भी है कि पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. जितिन प्रसाद खीरी की राजनीति में अच्छा खासा दबदबा रखते हैं. ब्राह्मण वोटों पर उनकी अच्छी पकड़ होने के साथ-साथ अन्य बिरादरी और मुस्लिम बहुल इलाकों में भी उनको लोग बहुत पसंद करते हैं.

Tags: Lakhimpur Kheri News, Minister Ajay Mishra Teni, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें