होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए मतदान शुरू, वोटर्स में दिख रहा उत्साह

UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए मतदान शुरू, वोटर्स में दिख रहा उत्साह

UP Byelection 2022: गोला गोकर्णनाथ सीट पर हो रहे  उपचुनाव में मतदान शुरू

UP Byelection 2022: गोला गोकर्णनाथ सीट पर हो रहे उपचुनाव में मतदान शुरू

Gola Gokarnnath Byelection: बीजेपी ने अपनी इस सीट को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है
मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है
उपचुनाव में 3.91 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया. मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच माना जा रहा है. बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी से है. इसके अलावा पांच अन्य प्रत्याशी भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. उपचुनाव के नतीजे 6 नवंबर को आएंगे.

बीजेपी ने अपनी इस सीट को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष समेत तमाम मंत्रियों ने अमन गिरी के समर्थन में जनसभाएं की. जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई बड़ा चेहरा चुनाव प्रचार में नजर नहीं आया. हालांकि सपा ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन उसमें से कोई भी प्रचार के लिए नहीं पहुंचा.

3.91 लाख मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग
मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक उप निर्वाचन में 3.91 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, इनमें 2.06 लाख पुरुष, 1.85 लाख महिला और 25 तृतीय लिंग के मतदाता हैं. मतदान के लिए 441 मतदेय स्थल व 222 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान के पर्यवेक्षण के लिए 60 प्रतिशत मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है.

मतदान से पहले बीजेपी और सपा प्रत्याशियों ने की पूजा 
गोला उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमन गिरी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी ने गोला गोकर्णनाथ मंदिर में एक साथ पूजा अर्चना की. विनय तिवारी के साथ उनकी पत्नी मौजूद रहीं, जबकि अमन गिरी ने अपने समर्थकों के साथ में गोकर्णनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर जीत की मन्नत मांगी.

Tags: Lakhimpur Kheri News, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें