लाइव टीवी

सीएम योगी मुझे कैबिनेट से बाहर निकालकर दिखाएं: ओम प्रकाश राजभर

Qazi Faraz Ahmad | News18Hindi
Updated: February 7, 2019, 6:37 AM IST
सीएम योगी मुझे कैबिनेट से बाहर निकालकर दिखाएं: ओम प्रकाश राजभर
ओम प्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ने यह भी घोषणा की थी कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी यूपी की सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2019, 6:37 AM IST
  • Share this:
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्हें कैबिनेट से बाहर निकालने की चुनौती दी है. राजभर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी दे रहे हैं.

राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के लिए उप-कोटा लागू करने की मांग कर रहे हैं.

लखीमपुर खीरी के पलिया में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, "यूपी में बीजेपी की सरकार को 22 महीने हो गए हैं. मैं योगी आदित्यानाथ को चुनौती देता हूं कि मुझे कैबिनेट से बाहर निकालकर दिखाएं. मैं गरीबों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा. मैं 72 साल का अकेला मंत्री हूं जो मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ रहा हैं."

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के प्रमुख सहयोगी ओमप्रकाश राजभर ने कहा, "मैं किसी खनन पट्टे की मांग नहीं कर रहा हूं,  मैं सिर्फ ओबीसी और दलितों के लिए कुछ व्यवस्था करने के लिए कह रहा हूं. अगर आप पूर्वी और मध्य यूपी की तरफ जाते हैं तो आपको पता चलेगा कि सरकार की हालत काफी खराब है. मैंने 24 फरवरी तक का समय दिया है, इसके बाद मैं कुछ ठोस निर्णय लूंगा."

ये भी पढ़ें: दंगे भड़का सकती है बीजेपी, ये खतरनाक लोग हैं: ओम प्रकाश राजभर

राम मंदिर के मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "जो लोग सत्ता में हैं वे राम मंदिर बनाने के लिए जिम्मेदार हैं. गरीबों को यह पता नहीं है कि ये लोग लखनऊ और दिल्ली में सत्ता हासिल करने में अधिक रुचि रखते हैं. लोगों को जान-बूझकर मंदिर-मस्जिद के मुद्दों में उलझाया जा रहा है. सरकार कुंभ मेले पर 5,000 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है, लेकिन राज्य में शिक्षा के बुनियादी ढांचे पर खर्च करने के लिए पैसा नहीं लगाया जाता है."

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ने यह भी घोषणा की थी कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी यूपी की सभी 80 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है. उन्होंने कहा, "अगर बीजेपी हमें गठबंधन से बाहर रखने का फैसला करती है, तो हम सभी 80 लोकसभा सीटों पर अकेले जाने के लिए तैयार रहेंगे."
Loading...

यूपी विधानसभा में राजभर की पार्टी के चार विधायक हैं. राजभर कई मौकों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना कर चुके हैं, उनका कहना है कि उनकी पार्टी को उचित सम्मान नहीं मिल रहा है. इससे पहले, उन्होंने मुगलसराय और फैजाबाद शहरों के नाम बदलने के लिए यूपी सरकार पर हमला किया था.

राजभर ने  कहा था, "उन्होंने कहा मुगलों के आने के बाद इन शहरों का नाम बदला गया था. उनके पास राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, यूपी के मंत्री मोहसिन रजा तीन मुस्लिम चेहरे हैं, वे पहले अपना नाम बदलें."

ये भी पढ़ें: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले 'गठबंधन' को बचाना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2019, 5:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...