लखीमपुर खीरी: पहाड़ों पर हो रही बारिश से दर्जनों गांव में घुसा बाढ़ का पानी, लोगों में दहशत
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

लखीमपुर खीरी: पहाड़ों पर हो रही बारिश से दर्जनों गांव में घुसा बाढ़ का पानी, लोगों में दहशत
लखीमपुर के कई गांवों में घुसा पानी

तिकुनिया कोतवाली इलाके में मोहाना नदी का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों में पानी घुसने से हड़कंप मच गया है. मोहाना नदी का जलस्तर बढ़ने से गांव इंदरनगर, रननगर, चौगुरजी, मुझहा, नयापिंड आदि में पानी भर गया है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के तराई वाले जिले लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश (Rain) की वजह से शारदा, घाघरा और मोहाना नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों में बाढ़ का पानी (Flood Water) घुस गया. बुधवार देर रात नदियों के जलस्तर बढ़ने से इलाके के दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए. गांव में पानी घुसने से लोगों में दहशत का माहौल है. बाढ़ के पानी से लगभग 35 हजार की आबादी प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है.

इन गांवों में घुसा पानी

तिकुनिया कोतवाली इलाके में मोहाना नदी का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों में पानी घुसने से हड़कंप मच गया है. मोहाना नदी का जलस्तर बढ़ने से गांव इंदरनगर, रननगर, चौगुरजी, मुझहा, नयापिंड आदि में पानी भर गया है. बाढ़ के चलते लोगों में हाहाकार मच गया है. खैरटिया के नयापिंड गांव में सुबह 3 बजे से पानी बढ़ना शुरू हो गया और जब तक लोग कुछ समझ पाते पानी लोगों के घरों में घुस गया. गांव इंदरनगर में  बाला मार्ग जलमग्न हो गया है और लोगों के घरों में पानी बढ़ता ही जा रहा है. जनकपुर, चौगुरजी, रननगर, मुझहा सहित कई गांवों में मोहाना नदी का पानी तेजी से बढ़ रहा है. रननगर एसएसबी कैम्प में पानी तेजी से बढ़ रहा है. इलाके के लोगों का कहना है कि पहले बाढ़ का पानी इतनी तेजी से नहीं आता था. नेपाल ने मोहाना नदी पर बांध बनाये जाने के कारण सारे पानी का रूख गांव की तरफ हो गया है और पानी की धार भी तेज हो गई है. पानी सीमावर्ती भारत के इलाके में गांव में घरों में घुसकर तबाही मचाता है.



प्रशासन से राहत की अपील
दूसरी तरफ घाघरा नदी धौराहरा तहसील के ईसानगर लगभग आधा दर्जन गांव में रात 3:00 बजे अचानक से बाढ़ का पानी घुस गया. जब बाढ़ का पानी सो रहे लोगों की चारपाई के नीचे घुसने लगा तो लोगों में दहशत का माहौल हो गया. लोगों ने प्रशासन से अपील की कि जल्द से जल्द उनको मदद मुहैया कराई जाए. इलाके में भारी नुकसान होने की संभावना है. अचानक से आई बाढ़ से लगभग लखीमपुर खीरी के 35 हजार की आबादी प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है.

(रिपोर्ट: मनोज कुमार शर्मा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading