योग दिवस: हठयोगी बाबा ने मंत्री से लेकर सांसद तक को करवाया अनुलोम-विलोम

बिन बुलाए बाबा को मंच से हटाने में अफसरों के छूट गए, लेकिन बाबा टस से मस नहीं हुए.

Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2018, 12:39 PM IST
योग दिवस: हठयोगी बाबा ने मंत्री से लेकर सांसद तक को करवाया अनुलोम-विलोम
योग दिवस पर खीरी में बाबा का अनोखा हठ योग
Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2018, 12:39 PM IST
यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हाई वोल्टेज हंगामा हो गया. एक बाबा ने अपने हठ योग से मंत्री, सांसद, विधायकों से लेकर अफसरों तक को अनुलोम-विलोम करा दिया. बिन बुलाए बाबा को मंच से हटाने में अफसरों के पसीने छूट गए, लेकिन बाबा टस से मस नहीं हुए. बाबा को अफसर से लेकर मंत्री तक मंच से हटाने में लगे रहे पर वे हटने को तैयार नहीं हुए.

दअरसल लखीमपुर खीरी के विलोबी मैदान में योग दिवस का कार्यक्रम चल रहा था. समाज कल्याण राज्य मंत्री गुलाबो देवी मुख्य अतिथि थीं. सांसद अजय मिश्रा,डीएम शैलेन्द्र सिंह से लेकर विधायक और जिले के आला अफसर योग कर रहे थे. लेकिन तभी न जाने कहां से ये बाबा आ धमके. सीधे मंच के पास त्रिशूल गाड़ा और चढ़ गए मंच पर. बाघम्बर बिछा दिया. योग के मंच पर जमकर बैठ गए. इससे पहले कि लोग समझ पाते, बाबा भी मंच पर योग प्रशिक्षक के साथ योग कराने लगे.

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर PM मोदी बोले, 'दुनिया के हर देश ने अपनाया योग'

मंच पर योग करा रहे प्रशिक्षक को ये बात नागवार लगी. बाबा के योग में न सुर था न ताल. जिस पर प्रशिक्षक ने आपत्ति की. बाबा जी योग गलत कर रहे हैं. बस फिर क्या था. सबसे पहले एसपी रामलाल वर्मा उठे और बाबा जी को हटने को कहा. हठ योगी बाबा भी कहां मानने वाले थे. एसपी को भी नजरअंदाज कर दिया. डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह भी आए पर बाबा जी के हठ योग में वो भी पीछे हट गए.

बाबा हठ योग में हटने को तैयार न हुए. एसडीएम ने बाबा का बाघम्बर लपेटने की चेष्टा की तो बाबा आग बबूला हो गए. अब सांसद उठे और बाबा को हटने को बोले तो बाबा भी बोल पड़े. योगी जी के अखाड़े का हूं. हरिद्वार के उदासीन आश्रम से हूं. नाम है डीएम बाबा. सीएम योगी जी हमारे ही अखाड़े के हैं. इस पर मंत्री गुलाबो देवी उठकर आईं, बाबा को समझाया. पर मंच पर बैठा हठी बाबा टस से मस नहीं हुआ. मंत्री ने समझा बुझा अफसरों को पीछे किया. अफसर पीछे हट गए. मंत्री गुलाब देवी ने भी बाबा के हाथ जोड़े और फिर सभी लोग योग के आसन करने लगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर