Home /News /uttar-pradesh /

लखीमपुर खीरी घटना में 8 की मौत, इंटरनेट सेवाएं बंद, ADG लॉ एंड ऑर्डर घटनास्थल पर, जानें अब तक की बड़ी बातें

लखीमपुर खीरी घटना में 8 की मौत, इंटरनेट सेवाएं बंद, ADG लॉ एंड ऑर्डर घटनास्थल पर, जानें अब तक की बड़ी बातें

तनावपूर्ण हालात के बीच प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव  कल लखीमपुर खीरी जाएंगे.

तनावपूर्ण हालात के बीच प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव कल लखीमपुर खीरी जाएंगे.

इस घटना के बाद राज्य में सियासी पारा गरम हो चुका है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी पहुंचने वाले हैं. इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ में हैं.

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश का सियासी पारा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले फिर गरमा गया है. लखीमपुर खीरी में तिकुनिया के पास किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प से शुरू हुई घटना ने हिंसक रूप ले लिया और इसमें 4 किसान समेत 8 लोग मारे गए हैं. मारे गए 4 अन्य लोग बीजेपी कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. आरोप है कि झड़प के दौरान किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई है. इस घटना के बाद राज्य में सियासी पारा गरम हो चुका है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी पहुंचने वाले हैं. इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ में हैं. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है

आइए जानते हैं इस घटना की बड़ी बातें.

इस घटना में 4 किसान समेत 8 लोगों की मौत हो गई है. मारे गए 4 अन्य लोग बीजेपी कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं.
लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में किसानों ने हल्ला बोल शुरू कर दिया है. अलग-अलग जिलों में किसान संगठन सड़क पर निकल कर प्रदर्शन कर रहे हैं. पीलीभीत में किसान संगठन और पुलिस के बीच झड़प हुई तो वहीं राजधानी लखनऊ में भी किसान सड़कों पर नजर आ रहे हैं.
लखनऊ के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे किसान प्रदर्शन शुरू कर दिया है. किसानों का प्रदर्शन देख पुलिस बल को भारी संख्या में वहां पर तैनात किया गया है.
लखीमपुर खीरी में विवाद के बाद सरकार का बड़ा फैसला लखीमपुर खीरी में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का सरकार का निर्देश.
लखीमपुर घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषी को सख्त सजा दी जाएगी. सीएम सभी लोगों से किसी बहकावे में न आने की अपील की और घरों में रहने को कहा है.
अखिलेश यादव, आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी कल लखीमपुर जा रहे हैं. इसके अलावा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव भी कल लखीमपुर जाएंगे.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी लखनऊ पहुंच गई हैं. वह भी कल घटनास्थल पर जाएंगी. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर इस घटना को लेकर निशाना साधा है.
यूपी सरकार ने बताया कि ADG कानून-व्यवस्था, आईजी लखनऊ घटनास्थल पर मौजूद हैं और स्थिति को नियंत्रण में कर रहे हैं. वे घटना की जांच में जुटे हैं.
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि तीन कार्यकर्ता एक चालक की इस घटना में मौत हुई है. इसके अलावा एक कार को आग के हवाले कर दिया गया. उन्होंने कहा कि वह इस मामले में एफआईआर दर्ज कराएंगे.
घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. अर्द्धसैनिक बलों के जवान भी इलाके में मौजूद हैं. इस घटना के बाद सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके.

Tags: Lakhimpur Kheri, Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur Kheri Ruckus, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर