कपिल सिब्बल का ट्वीट- UP में जितिन प्रसाद को टारगेट करना दुर्भाग्यपूर्ण, कांग्रेस को दी ये नसीहत
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

कपिल सिब्बल का ट्वीट- UP में जितिन प्रसाद को टारगेट करना दुर्भाग्यपूर्ण, कांग्रेस को दी ये नसीहत
कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (बाएं) और कपिल सिब्बल (File Photo)

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिला कांग्रेस कमेटी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया, साथ ही उन्हें पार्टी से निकालने के लिए पत्र भी लिख दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/दिल्ली. पिछले दिनों देश के 23 शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बड़ा बदलाव किए जाने की मांग की थी. इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और मौजूदा राज्यसभा सदस्य राजबब्बर भी शामिल थे. इन दोनों नेताओं की मांग से यूपी कांग्रेस में दो फाड़ देखने को मिल रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री को लेकर लखीमपुर खीरी की जिला कांग्रेस में जमकर हंगामा हुआ. उधर, इस घटना को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने ट्वीट कर दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

कपिल सिब्बल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश में जितिन प्रसाद को आधिकारिक तौर पर टारगेट किया जा रहा है. कांग्रेस को अपने ही लोगों को टारगेट बनाने में अपनी ऊर्जा बर्बाद करने की बजाए बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए.


जिला कांग्रेस कमेटी ने जितिन प्रसाद पर लगाया बड़ा आरोप
लखीमपुर खीरी जिला कांग्रेस कमेटी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद पर न सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है, बल्कि उन्हें पार्टी से निकालने के लिए आला अधिकारियों को पत्र भी लिखा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को लेकर बुलाई गई बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला और नगर अध्यक्ष की मौजूदगी में जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए, जबकि इस दौरान बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लेकर कार्यकर्ताओं में एक अलग जोश दिखाई दिया.



पत्र में लिखी ये बातें
जिला कांग्रेस कमेटी ने पत्र में लिखा, 'सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की एकमात्र सर्वमान्य नेता हैं. अगर कोई बदलाव होता है तो हमें राहुल गांधी पर भरोसा है, उन्हें अध्यक्ष बनाया जाए. इसके अलावा सोनिया गांधी की कार्यक्षमता पर उंगली उठाने वालों की कांग्रेस में कोई आस्था नहीं है.' इसके अलावा पत्र में प्रसाद को लेकर कई और बातें लिखी गयी हैं.

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी साध चुके हैं निशाना
बता दें कि जितिन प्रसाद और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व मौजूदा राज्यसभा सदस्य राजबब्बर पर चिट्ठी लिखने के लिए कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने खुला विरोध करने के साथ पत्र लिखकर कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव की मांग करने वाले नेताओं पर जमकर निशाना साधा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज