लाइव टीवी
Elec-widget

लखीमपुर खीरी. आंगन में लगे आम के पेड़ से लटक रहा था 16 फुट का अजगर, रेस्क्यू में छूटे पसीने

Manoj Kumar Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 12, 2019, 1:37 PM IST
लखीमपुर खीरी. आंगन में लगे आम के पेड़ से लटक रहा था 16 फुट का अजगर, रेस्क्यू में छूटे पसीने
घर में निकला 16 फुट का अजगर

करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल में छोड़ दिया गया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. जिले के पलिया थाना क्षेत्र स्थित पटिहन गांव निवासी सुखबीर के घर के आंगन लगे आम के पेड़ पर करीब 16 फीट लंबा अजगर (Python) लटकते देखकर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सुखविंदर सिंह ने अजगर की जानकारी दुधवा पार्क प्रशासन (Dudhwa Park) को दी. पेड़ पर अजगर के होने की जानकारी मिलने पर दुधवा पार्क प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. दुधवा पार्क प्रशासन की टीम के लोगों ने पेड़ पर चढ़कर किसी तरह अजगर को नीचे उतारा. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल में छोड़ दिया गया.

बता दें यह गांव दुधवा टाइगर रिजर्व से सटे होने के चलते अक्सर जंगल से निकलकर जानवर बस्ती में पहुंच जाते हैं, जिसके चलते लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है. सुखबीर के घर वाले जब मंगलवार सुबह उठे तो उन्हें घर के आंगन में लगे आम के पेड़ से एक भीमकाय अजगर लटकता दिखा. जिसके बाद सभी डर गए. सुखबीर ने तुरंत इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी.

दो घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया अजगर

जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम अजगर के रेस्क्यू में जुटी. लेकिन इस विशाल अजगर को पकड़ने में टीम के पसीने छूट गए. दो घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा जा सका. व अधिकारियों के मुताबिक शिकार की तलाश में जंगल से निकलकर अजगर समेत अन्य सरीसृप व जंगली जानवर आबादी में घुस आते हैं. हो सकता है यह अजगर भी इसी वजह से इस घर में घुसा हो. बता दें इन दिनों यूपी के कई जिलों से अजगर निकलने की घटना सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें:

NSUI के विलाल अहमद ने DM को सौंपा 1100 रुपए का चेक, बोले- राम मंदिर में हमारे नाम की भी लगें चार ईंटें

जानिए पिछले 30 सालों से क्या है रामलला की दिनचर्या!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...