लाइव टीवी
Elec-widget

लखीमपुर खीरी: पांच शावकों संग सैर पर निकली बाघिन, 20 मिनट तक बाघ परिवार का रहा सड़क पर कब्जा

Manoj Kumar Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 11:45 AM IST
लखीमपुर खीरी: पांच शावकों संग सैर पर निकली बाघिन, 20 मिनट तक बाघ परिवार का रहा सड़क पर कब्जा
दुधवा टाइगर रिज़र्व में बाघिन और उसे शावकों के देखकर पर्यटकों की उमड़ी भीड़

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) की किशनपुर सेंचुरी के जंगल में 5 शावकों संग घूम रही एक बाघिन के देखे जाने पर पर्यटक और टाइगर रिज़र्व कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. जनपद के दुधवा नेशनल पार्क (Dudhwa National Park) सैलानियों के लिए 15 नवंबर को खोल दिया गया. इस बार सीजन के शुरुआत में ही पर्यटकों (Tourists) को बाघ (Tiger) देखने का मौका मिल गया. दरअसल एक बाघिन (Tigress) अपने पांच शावकों संग सैर पर निकली और सड़क पार काफी देर तक इस बाघ परिवार का कब्ज़ा रहा. इस दौरान जहां पर्यटकों में बाघ और शावकों के देखने का मौका मिला, दूसरी तरफ लोग फोटो लेते भी दिखे.

लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व की किशनपुर सेंचुरी के जंगल में 5 शावकों संग घूम रही एक बाघिन के देखे जाने पर पर्यटक और टाइगर रिज़र्व कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई. पर्यटकों का एक दल लखनऊ से किशनपुर सेंचुरी के जंगल में घूमने के लिए पहुंचा था. पर्यटकों की जिप्सी जैसे ही किशनपुर के जंगल की ओर जाने लगी तभी रास्ते पर एक बाघिन अपने 5 शावकों के साथ बीच सड़क पर बैठे दीखाई दी. जंगल में बीच सड़क पर 5 शावकों के साथ बैठी बाघिन को देखकर जंगल सफारी पर आए पर्यटकों में खुशी का ठिकाना न रहा. जंगल में 5 शवको के साथ दिखी बाघिन का जिप्सी पर बैठे सभी पर्यटक अपने अपने मोबाइल कैमरे से वीडियो और फोटो बनाने लगे. बीच सड़क पर पांच शावकों संग बैठी बाघिन करीब 20 मिनट तक गाड़ी के सामने बैठी रही और कुछ आहट होने पर बाघिन अपने शावकों को लेकर जंगल की ओर चली गई.

Dushwa tiger reserve lakhimpur kheri
पांच शावकों संग सड़क पर बैठी रही बाघिन


पर्यटकों की संख्या में भी हो रहा इजाफा

दुधवा टाइगर रिजर्व की किशनपुर सेंचुरी में 5 शावकों संघ बाघिन के देखे जाने पर दुधवा टाइगर रिजर्व के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई. जब से पर्यटकों को पता चला है कि किशनपुर सेंचुरी में एक बाघिन 5 शावकों के साथ घूम रही है उस वक्त से दुधवा के जंगलों को घूमने आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...