लाइव टीवी

लखीमपुर खीरी. 20 मिनट तक सैलानियों से भरी जीप को निहारता रहा टाइगर, और फिर...

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 1:44 PM IST
लखीमपुर खीरी. 20 मिनट तक सैलानियों से भरी जीप को निहारता रहा टाइगर, और फिर...
सैलानियों की जीप के सामने डटा रहा टाइगर

मामला लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व के किशनपुर रेंज का है, जहां दिल्ली से आए सैलानियों की जीप के सामने अचानक से एक टाइगर आ गया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) में घूमने आए सैलानियों का टाइगर (Tiger) देखने का सपना पूरा हो गया. करीब 20 मिनट तक सैलानियों के जीप के सामने टाइगर बैठा रहा और उसके बाद कुलाचे मारते हुए जंगल की तरफ चला गया. टाइगर को सामने देखकर सैलानी रोमांचित हो उठे.

मामला लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व के किशनपुर रेंज का है, जहां दिल्ली से आए सैलानियों की जीप के सामने अचानक से एक टाइगर आ गया. टाइगर को देख सैलानी रोमांचित हो उठे. टाइगर भी सैलानियों के सामने अचानक से खड़ा हो गया और लगभग 20 मिनट तक सैलानियों को ही निहारता रहा. कुछ पलों के लिए तो सैलानी डर गए.

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सैलानियों का कहना है कि 20 मिनट डर और रोमांच से भरे रहे. जिसके बाद अचानक से टाइगर मुड़ा और कुलाचे मारता हुआ जंगल में चला गया. यूं अचानक से टाइगर के आ जाने के पल को सैलानी काफी भाग्यशाली मान रहे हैं. सैलानियों का कहना है वह जिंदगी के 20 मिनट कभी न भूलने वाले पल रहे. उस लम्हे को एक सैलानी ने अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. टाइगर का जीप के सामने बैठने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.

कब जाएं दुधवा?

बता दें दुनियाभर में वन्य जीवन के लिए मशहूर दुधवा टाइगर रिजर्व 15 नवंबर से 15 जून तक पर्यटकों के लिए खुलता है. यह टाइगर रिजर्व न सिर्फ वन्य जीवन बल्कि अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए भी काफी मशहूर है. सर्दियों में यहां सुबह के वक्त 7 बजे से 10 बजे के बीच जाया जा सकता है, वहीं शाम को 3 बजे से 6 बजे के बीच आप यहां जा सकते हैं. वहीं गर्मियों में इस टाइगर रिजर्व में जाने का समय सुबह 6 से 9 बजे तक है, जबकि शाम को 4 से 7 बजे तक.

(इनपुट: मनोज कुमार)ये भी पढ़ें:धमकी देने के बाद रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, 3 सस्पेंड

बुर्का वाले बयान पर फंसे योगी के मंत्री रघुराज सिंह, BJP ने दिया नोटिस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर