लाइव टीवी

लखीमपुर खीरी: COVID-19 से बचाव के लिए एक बुजुर्ग का अवधी गीत हो रहा वायरल
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 12:36 PM IST
लखीमपुर खीरी: COVID-19 से बचाव के लिए एक बुजुर्ग का अवधी गीत हो रहा वायरल
कोरोना से बचाव के लिए इस बुजुर्ग का एक गीत खूब लोकप्रिय हो रहा है.

बुजुर्ग रामशरण ने अपनी गीत में लोगों से आग्रह करते हुए कह रहे हैं कि सभी लोग इस बीमारी से निपटने के लिए होशियारी दिखाएं.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए जहां सरकार से लेकर सेलेब्रिटीज लोगों को घरों में रहने और सावधानी बरतने के लिए कह रही हैं. इस बीच समाज के प्रबुद्ध व बुजुर्ग भी अपने-अपने माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में भी एक बुजुर्ग द्वरा कोरोनावायरस से बचाव के लिए बनाया गया अवधी गीत सोशल मीडिया पर लोगों को खूब भा रहा है.

गीत में हैं सावधानी बरतने के टिप्स

बुजुर्ग रामशरण ने अपनी गीत में लोगों से आग्रह करते हुए कह रहे हैं कि सभी लोग इस बीमारी से निपटने के लिए होशियारी दिखाएं. साथ ही वे लोगों को हाथों को लगातार धोने, मुंह पर मास्क लगाने और खुद को ही कर्फ्यू में रखने की बात कर रहे हैं. साथ ही कह रहे हैं कि अगर इतना बचाव कर लिया तो आप कोरोना को ठेंगा दिखा सकते हैं और कोरोना से डरने की भी जरुरत नहीं होगी.

घरों में रहने का आग्रह



बुजुर्ग द्वारा लिखे और गए गए इस गीत को सोशल मीडिया पर खूब सराहा और शेयर किया जा रहा है. बता दें लखीमपुर खीरी में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से पूरे शहर में लॉकडाउन है. लेकिन इसके बावजूद लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. लिहाजा अब समाज के बड़े-बुजुर्ग भी अपने-अपने माध्यम से लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं. न्यूज18 भी लोगों से अपील करता है कि वे अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें. खुद को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं.

(इनपुट: मनोज)

ये भी पढ़ें:

पीलीभीत: लॉकडाउन के दौरान दावत-ए-वलीमा पड़ा महंगा, 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर