लाइव टीवी

लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत में निकला विशालकाय अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 5:55 PM IST
लखीमपुर खीरी: गन्ने के खेत में निकला विशालकाय अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू
लखीमपुर खीरी में गन्ने के खेत में निकला अजगर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अचानक लगभग 20 फुट लंबा विशालकाय अजगर खेत दिखाई पड़ा. जिसे देख कर मजदूरों में भगदड़ मच गई. दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने अजगर को काबू कर एक बोरी में बंद कर दिया. अजगर को मेडिकल जांच के बाद दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया गया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. जनपद के पलिया कोतवाली क्षेत्र के नगला गांव में गन्ने के खेत में 20 फुट के विशालकाय अजगर के निकल आने से खेत में काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई. अजगर निकलने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया. हालांकि इस कवायद में वन विभाग की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

20 फुट लंबा, 40 किलो वजनी अजगर
पूरा मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली के नगला गांव का है. यहां बैंक ऑफ बड़ौदा के पास में रहने वाले सरदार गुरमेल सिंह के गन्ने के खेत में लगभग 50 मजदूर काम कर रहे थे. तभी अचानक लगभग 20 फुट लंबा विशालकाय अजगर खेत दिखाई पड़ा. जिसे देख कर मजदूरों में भगदड़ मच गई. आनन-फानन में मजदूरों ने अजगर निकलने की सूचना खेत के मालिक सरदार गुरमेल सिंह को दी. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. शोरगुल से अजगर इधर-उधर भागने लगा. लेकिन ग्रामीणों ने संयम दिखाते हुए उसे कोई नुक्सान नहीं पहुंचाया.

python,
लखीमपुर खीरी में अजगर को पकड़ने की कोशिश में वन विभाग की टीम


कुछ ही समय में वन- विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. तकरीबन 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने अजगर को काबू कर एक बोरी में बंद कर दिया. वन दरोगा विजेंद्र कुमार के मुताबिक़ रेस्क्यू किए गए अजगर की लंबाई लगभग 20 फुट और वजन 40 किलो है. अजगर को मेडिकल जांच के बाद दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी. आंगन में लगे आम के पेड़ से लटक रहा था 16 फुट का अजगर, रेस्क्यू में छूटे पसीने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...