लखीमपुर खीरी: समुदाय विशेष पर मारपीट का आरोप लगाकर हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने किया पलायन
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

लखीमपुर खीरी: समुदाय विशेष पर मारपीट का आरोप लगाकर हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने किया पलायन
पीड़ित सतेंद्र मिश्रा ने किया पलायन

बताया जा रहा है कि पत्नी की बीमारी का हवाला देकर सतेंद्र ने एक समुदाय विशेष के परिवार से लाउडस्पीकर का आवाज कम करने की गुजारिश की थी. जिसके बाद लगभग 200 लोगों ने घर में घुसकर ब्लॉक प्रमुख के परिवार के साथ मारपीट व मकान में तोड़फोड़ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 8:26 AM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में हिंदू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के ब्लॉक प्रमुख पलायन को मजबूर हो गए. समुदाय विशेष की दबंगई से डरकर सतेंद्र मिश्रा ने पलायन कर दिया है और घर के बाहर घर बिकाऊ है का पोस्टर भी लगा दिया है. बताया जा रहा है कि पत्नी की बीमारी का हवाला देकर सतेंद्र ने एक समुदाय विशेष के परिवार से लाउडस्पीकर का आवाज कम करने की गुजारिश की थी. जिसके बाद लगभग 200 लोगों ने घर में घुसकर ब्लॉक प्रमुख के परिवार के साथ मारपीट व मकान में तोड़फोड़ की. जिसके बाद परिवार डर के मारे अपने गांव से पलायन कर दूसरे के घर में शरण ली है साथ ही मकान के बाहर घर बिकाऊ है के पोस्टर लगाए हैं.

ये है पूरा मामला

मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली के नगला गांव का है, जहां सतेंद्र मिश्रा नाम का युवक  अपने परिवार के साथ रहता है. 26 अगस्त को दूसरे समुदाय के लोग लाउडस्पीकर और नगाड़ा बजा रहे थे. सतेंद्र का कहना है कि उसकी पत्नी की तबीयत खराब थी. जिसके चलते उन्होंने उनसे लाउडस्पीकर  की आवाज कम करने के लिए कहा. इतनी सी बात पर गांव के लोग आग बबूला हो गए और उसके घर में घुसकर परिवार और उसको के साथ मारपीट करी और घर में तोड़फोड़ की. इस बात को लेकर युवक सतेंद्र मिश्रा इतना डर गया कि उसने अपने मकान पर पोस्टर लगा दिए और अपने परिवार को लेकर पलिया में जाकर रहने लगा. युवक ने अपनी सुरक्षा के लिए कोतवाली पलिया में शिकायती पत्र दिया, युवक का आरोप है बार-बार सूचना देने के बाद भी पुलिस उचित कार्रवाई नहीं कर रही है. युवक हिंदू वाहिनी का ब्लाक प्रमुख बताया जा रहा है.



एसपी ने पलायन की बात से किया इनकार
वही पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार का कहना है एक मामला संज्ञान में आया है ,पलायन की बात सत्य नहीं है. दोनों पक्ष की तहरीर ले ली गई है. मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मनोज कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज