लाइव टीवी

लखीमपुर खीरी: 20 फुट लंबे और एक क्विंटल वजन के अजगर ने रोकी ट्रैफिक की रफ़्तार
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

Manoj Kumar Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2020, 9:43 AM IST
लखीमपुर खीरी: 20 फुट लंबे और एक क्विंटल वजन के अजगर ने रोकी ट्रैफिक की रफ़्तार
लखीमपुर खीरी में विशालकाय अजगर ने रोका रास्ता.

अजगर (Python) का वजन लगभग क्विंटल था. विशाल अजगर के सड़क पर होने के चलते तकरीबन आधे घंटे तक जाम लग गया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जनपद में एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है. दरअसल, दुधवा टाइगर रिजर्व (Dudhwa Tiger Reserve) से होकर दिल्ली से नेपाल जाने वाली सड़क पर मंगलवार सुबह लगभग 20 फुट का एक अजगर अचानक से निकल गया. विशालकाय अजगर के सड़क पर आने से लंबा जाम लग गया.

वैसे तो इन दिनों अजगर का देखा जाना बहुत कम होता है, लेकिन हल्की धूप निकलने के चलते अजगर रोड क्रॉस कर रहा था. अजगर का वजन लगभग एक क्विंटल था. विशाल अजगर होने के चलते अजगर को रोड क्रॉस करने में लगभग आधे घंटे का समय लग गया, तब तक रोड के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. पलिया से नेपाल घूमने जा रहे सेना के रिटायर्ड सूबेदार लखविंदर सिंह ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. इसको बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

आधे घंटे बाद जंगल में गया अजगर
उधर, अजगर के सड़क पर होने की सूचना लोगों ने वन्य विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों को अजगर से दूर रहने का निर्देश दिया और जब तक अजगर सड़क से उतरकर जंगल में नहीं चला गया, वन विभाग की टीम उसकी निगरानी करती रही. वन विभाग के लोगों का कहना है कि अजगर काफी पुराना है. इसका वजन लगभग एक क्विंटल है.

ये भी पढ़ें:यूपी में CAA हिंसा खुलासे पर बोले मंत्री मोहसिन रजा- PFI फंडिंग की होगी जांच

गांधी शांति यात्रा लेकर लखनऊ पहुंचे यशवंत सिन्हा बोले- CAA में कई खामियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर