UP News: गन्ने के खेत में अर्धनग्न अवस्था में मिला 8 वर्षीय बच्ची का शव, परिजनों ने जताई रेप के बाद हत्या की आशंका

Lakhimpur Kheri: पुलिस मौके पर तफ्तीश में जुटी है.

Lakhimpur Kheri Crime News: बच्ची के गले में उसका सलवार लिपटा हुआ था. परिजन आशंका जता रहे हैं कि रेप के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के पसगवां थाना क्षेत्र में एक 8 वर्षीय दलित बच्ची की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी गई. उसका शव गांव के पश्चिम में गन्ने के खेत से अर्धनग्न अवस्था में बरामद हुआ. परिजन रेप की भी आशंका जता रहे हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बच्ची के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा.

पसगवां थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 8 वर्षीय दलित बच्ची रविवार की दोपहर अपनी दादी के साथ गांव के पश्चिम खेतों में बकरियां चराने गई थी. बताया जाता है कि शाम को करीब चार बजे के आसपास बच्ची की दादी ने उसको घर भेज दिया और खुद खेत में बकरियां चराने लगी. बच्ची खेत से घर आ रही थी, लेकिन घर नहीं पहुंची. देर शाम तक जब वह कहीं दिखाई नहीं दी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. देर शाम उसका शव गांव के पश्चिमी गन्ने के खेत से बरामद हुआ. शव अर्धनग्न अवस्था में पाया गया. बच्ची के गले में उसका सलवार लिपटा हुआ था. परिजन आशंका जता रहे हैं कि रेप के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है.

मृतका के दादा ने कही ये बात
शव मिलने की सूचना पर पूरे गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. एसपी विजय ढुल ने बताया कि बच्ची का शव मिला है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा. परिजन जो तहरीर देंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. लड़की के बाबा ने बताया की दोपहर में उनकी पोती बकरी चराने के लिए गई थी, जब शाम को घर वापस नहीं आई तो गांव के बाहर ग्रामीणों के साथ मिलकर खोजबीन की तो एक गन्ने के खेत में उनकी पोती मृत अवस्था में मिली. किसी ने उसके गले में उसी की सलवार से फंदा कस कर हत्या कर दी थी. इस बात की पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने रिपोर्ट लिख ली है. तहरीर के बाबत में उनको कुछ नहीं पता है. पुलिस ने लिख कर दिया  उस पर अंगूठा लगा दिया है.

खुलासे के लिए पांच टीमें लगी
पुलिस अधीक्षक विजय  ढुल का कहना है कि पसगवां थाने में एक सूचना मिली थी कि एक 8 वर्षीय बच्ची का शव अर्धनग्न हालत में गन्ने खेत से मिला. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का सही कारण पता चल पाएगा, लेकिन प्रथम दृष्टया लड़की की मौत दम घुटने से लग रही है. लगता है किसी ने गला दबाकर उसकी हत्या की है. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मामले की जांच के लिए पुलिस की 5 टीमें गठित कर दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.