लखीमपुर खीरी: सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल चौधरी का हार्ट अटैक से निधन, हुए थे कोरोना संक्रमित

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक यशपाल चौधरी का निधन

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक यशपाल चौधरी का निधन

Lakhimpur Kheri News: पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी के निधन से समाजवादी पार्टी नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई. पार्टी ने यशपाल चौधरी के निधन पर दुख प्रकट किया है.

  • Share this:

लखीमपुर खीरी. धौरहरा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से दो बार विधायक रह चुके और पूर्व लघु सिंचाई मंत्री यशपाल चौधरी (Yashpal Chaudhary) का सोमवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया. वे कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हुए थे. बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. लेकिन सोमवार देर रात हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया.

यशपाल चौधरी धौरहरा क्षेत्र से दो बार 1993 और 2002 में विधायक रहे थे . सन 2003 में यूपी के लघु सिंचाई राज्य मंत्री रहे. उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य किया। पंडित तेज नारायण त्रिवेदी के संपर्क में आने के बाद यशपाल चौधरी राजनीति के क्षेत्र में आए थे.. सबसे पहले वे ब्लाक प्रमुख बने थे.

कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें लखनऊ के विभूति खंड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर भी आ गए थे. लेकिन सोमवार देर रात उनके सीने में दर्द महसूस हुआ और फिर उन्हें इलाज के लिए विभूति खंड के ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया.

समाजवादी पार्टी ने जताया शोक
समाजवादी पार्टी ने यशपाल चौधरी के निधन पर दुख प्रकट किया है . पार्टी ने लिखा, "समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य, वरिष्ठ नेता, धौरहरा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी जी का निधन अत्यंत हृदय विदारक और एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. शोक संतप्त परिवार के प्रति गहन संवेदना."

अब तक मंत्री सहित कई विधायकों का कोरोना से निधन

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश सरकार के मंत्री समेत कई विधायकों का निधन हो चुका है. अब तक बीजेपी के 13 मौजूदा विधायक संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं जबकि 8 विपक्षी दलों के विधायक काल के गाल में समा चुके हैं. सोमवार को ही गाजीपुर की जंगीपुर विधानसभा की पूर्व विधायक किसमतिया देवी का भी निधन हुआ था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज