बिना मास्क घूम रही महिला सिपाही को टोकना छात्रा को पड़ा भारी, पहले तोड़ा मोबाइल, फिर दी जान से मारने की धमकी

लखीमपुर खीरी में बिना मास्क पहने घूम रही महिला सिपाही को टोका तो तोड़ा छात्र का मोबाइल

लखीमपुर खीरी में बिना मास्क पहने घूम रही महिला सिपाही को टोका तो तोड़ा छात्र का मोबाइल

Lakhimpur Kheri News: मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली का है, जहां पर कानून का रखवाला कही जाने वाली पुलिस की महिला सिपाही कोतवाली परिसर में बिना मास्क के घूम रही थी. इस बाबत पूछने पर वह आगबबूला हो गई.

  • Share this:

लखीमपुर खीरी. कोरोना कल (Corona Pandemic) में जारी कर्फ्यू के दौरान कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जहां बिना मास्क पहने लोगों को टोकने पर वे पुलिस से उलझ जा रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में एक अलग ही मामला सामने आया है. थाना परिसर में बिना मास्क घूम रही महिला सिपाही से मास्क न पहनने पर लड़की को टोकना महंगा पड़ गया. आरोप है कि महिला सिपाही ने लड़की का मोबाइल छीनकर तोड़ दिया और फिर जान से मारने की भी धमकी दी. इस घटना ने बाद से पीड़ित छात्रा डरी और सहमी हुई है.

मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली का है, जहां पर कानून का रखवाला कही जाने वाली पुलिस की महिला सिपाही कोतवाली परिसर में बिना मास्क के घूम रही थी. जब आम लोगों पर जुर्माना ठोकने वाली पुलिस से एक जागरूक लड़की ने मास्क के बाबत पूछा तो महिला सिपाही आगबबूला हो गई और लड़की का मोबाइल छीन कर जमीन पर पटक कर तोड़ दिया. मौके पर मौजूद किसी शख्स ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी कैमरे के सामने तो बोलने से इनकार कर रहे हैं, लेकिन साथ ही उचित कार्रवाई करने की बात भी कह रहे हैं.

कोरोना योद्धाओं की कोशिश पर फिर रहा पानी

वायरल वीडियो उन कोरोना योद्धाओं की सभी कोशिशों की मेहनत पर पानी फेर रहा है, जिन्होंने इस वैश्विक महामारी के दौर में अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया है. यह बात एकदम सही है कि कहीं न कहीं महिला सिपाही की लापरवाही भरा रवैया पूरे खाकी को बदनाम कर रहा है. ऐसे में महिला सिपाही की करतूत के बाद एक्शन भी जरूरी है. उस छात्र को भी न्याय मिलना चाहिए जिसका मोबाइल तोड़ा गया.
पीड़िता ने कही यह बात

इस बाबत पीड़ित लड़की अनुष्का गुप्ता ने बताया कि वह अपने भाई से मिलने पुलिस परिसर में गई थी. उसने देखा कि एक महिला सिपाही बिना मास्क लगाए और बिना 2 गज के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे इधर-उधर घूम रही है. अनुष्‍का ने जब उस महिला सिपाही से मास्क के बाबत पूछा तो वह आगबबूला हो गई और उसके मोबाइल पर टूट पड़ी. मोबाइल छीन कर उसे जमीन पर दे मारा. मोबाइल टूटने के बाद महिला सिपाही ने जान से मारने की धमकी भी दी. इस घटना के बाद से छात्रा डरी-सहमी है, जबकि पुलिस के आला अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज