UP Panchayat Chunav: दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, जमकर उड़ी कोविड प्रोटोकॉल का धज्जियां

पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान धराशायी हुआ कोविड प्रोटोकॉल

पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान धराशायी हुआ कोविड प्रोटोकॉल

UP Panchayat Chunav 2021: पोलिंग पार्टियों को मतदान के लिए रवाना होते समय बसों में भी ठूस-ठूस कर भर कर दिया गया. बसों में क्षमता से अधिक कर्मचारियों को भरा गया था और कर्मचारी खड़े होकर ही यात्रा करने में मजबूर हो गये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 12:20 PM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के दूसरे चरण के तहत लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में 19 अप्रैल को मतदान होना है. इसके लिए गुरुवार को जीआईसी स्कूल के मैदान से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया. इस दौरान जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. मैदान में लगे टेंट में हजारों की संख्या में कर्मचारी इकट्ठे देखे गए. वहां किसी-किसी ने तो मास्क लगा रखा था, लेकिन बड़ी संख्या में कर्मचारी बिना मास्क के दिखाई दिए. वहीं पोलिंग पार्टियों को मतदान के लिए रवाना होते समय बसों में भी ठूस-ठूस कर भर कर दिया गया. बसों में क्षमता से अधिक कर्मचारियों को भरा गया था और कर्मचारी खड़े होकर ही यात्रा करने में मजबूर हो गये.

एक तरफ तो जिले में कोरोना वायरस संक्रमण बेलगाम हो गया है दूसरी तक प्रशासन की लापरवाह रवैया कोरोना संक्रमण को खुला निमंत्रण दे रहा है. जबकि निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन मतदानकर्मियों के बूथ तक पहुंचाने के लिए किसी भी तरह का प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है.

21 हजार कर्मियों की लगी है ड्यूटी

गौरतलब है कि जिले में 21000 कर्मचारियों को मतदान का कार्य देखने के लिए लगाया गया है. जिले की 1165 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है साथ ही जिला पंचायत के 72 बीडीसी 1789 पदों के लिए मतदान होना है, सुरक्षा व्यवस्था के लिए 9 अपर पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक, 504 निरीक्षक व उप निरीक्षक, 1250 आरक्षी और होमगार्ड के साथ PAC की 28 सेक्शन टुकड़ियों को तैनात किया गया है. जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया प्रशासन पूरी तरीके से चुनाव के लिए तैयार है किसी भी तरीके कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज