लखीमपुर खीरी पंचायत चुनाव: प्रधान प्रत्याशी ने टॉफी का लालच देकर बच्चों की जान से किया खिलवाड़

लखीमपुर खीरी के मैलानी थाना क्षेत्र के सलामत नगर ग्राम पंचायत में बच्चों के साथ प्रधान प्रत्याशी ने निकाली रैली.

लखीमपुर खीरी के मैलानी थाना क्षेत्र के सलामत नगर ग्राम पंचायत में बच्चों के साथ प्रधान प्रत्याशी ने निकाली रैली.

Lakhimpur Kheri Panchayat Chunav: जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि चुनाव प्रचार के दौरान बच्चों से रैली निकालने की लापरवाही भरे रवैये पर जाच की जाएगी. दोषियों के खिलाफ कानूनी रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 12:14 PM IST
  • Share this:
मनोज शर्मा

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के दौरान एक प्रधान प्रत्याशी (Gram Pradhan Candidate) पर प्रधानी का जीतने का जुनून इस कदर छाया हुआ है, उसने छोटे-छोटे बच्चों को टॉफी का लालच देकर उनकी जान से खिलवाड़ करते हुए कोरोना संक्रमण को दावत दे दी. इन बच्चों को उसने अपने चुनाव प्रचार में लगा दिया. मामले का अब संज्ञान जिला प्रशासन ने ले लिया है. डीएम ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है.

मामला लखीमपुर खीरी के मैलानी थाना क्षेत्र के सलामत नगर ग्राम पंचायत का है. यहां एक प्रत्याशी गुरमीत कौर पर इस समय प्रधानी चुनाव जीतने का जनून इस कदर हावी हो चुका है कि उन्होंने प्रदेश में बढ़ते हुए करोना संक्रमण को दरकिनार कर छोटे-छोटे सैकड़ों बच्चों की जान से खिलवाड़ कर दिया. गुरमीत कौर अपने चुनाव प्रचार में छोटे-छोटे बच्चों को लगाकर गांव-गांव रैली निकलवा रही हैं. आरोप है कि प्रधान प्रत्याशी ने बच्चों को टॉफी का लालच देकर अपने साथ रैली में शामिल किया. प्रधान प्रत्याशी का गांव में घूम-घूम बच्चों के साथ रैली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

लोगों ने किया विरोध
चुनाव में कोरोना संक्रमण की तमाम गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए इस कदर हो रही लापरवाही के बावजूद भी प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. लोगों का कहना है कि एक तरफ कोरोना संक्रमण से पूरे प्रदेश में मौतें हो रही हैं, वहीं दूसरी तरफ यहां छोटे-छोटे बच्चों का एक जगह पर इकट्ठा करोना वायरस को दावत देना जैसा है. प्रदेश सरकार को इस तरह की लापरवाही पर कड़ी कार्यवाही कर एक बड़ा संदेश देने की जरूरत है.

डीएम ने कहा- जांच कर होगी कार्रवाई

उधर छोटे-छोटे बच्चों के चुनाव प्रचार के दौरान रैली में शामिल होने के वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि चुनाव प्रचार के दौरान इस लापरवाही भरे रवैये पर जाच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कानूनी रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज