अब 'आमिर' से पुलिस दीवान नें मांगी घूस और गालियां भी दी, ऑडियो वायरल होने पर दो सस्पेंड

युवक का आरोप है कि कोतवाली में पासपोर्ट रिपोर्ट लगाने के बदले पुलिस ने उसे टरकाना शुरू दिया और दो हजार रुपए की मांग की.

Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2018, 12:28 PM IST
अब 'आमिर' से पुलिस दीवान नें मांगी घूस और गालियां भी दी, ऑडियो वायरल होने पर दो सस्पेंड
UP police
Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2018, 12:28 PM IST
लखनऊ में पासपोर्ट आफिसर और मुस्लिम दंपत्ति के पासपोर्ट को लेकर उठा विवाद अभी थमा नहीं था कि खीरी जिले में एक मुस्लिम छात्र के पासपोर्ट वेरिफिकेशन में पुलिस कर्मियों की अभद्रता और घूस मांगने का आरोप लगा है. एसपी ने ऑडियो वायरल होने पर कार्यवाई करते हुए एक दीवान और एक सिपाही को तत्काल सस्पेंड कर दिया है.

मामला तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र के गांव सहेनखेड़ा निवासी छात्र आमिर का है. आमिर का कहना है कि वो पासपोर्ट वेरिफिकेशन को कोतवाली में आया था. पुलिस ने 2 मार्च को उसको फोन कॉल करके बुलाया गया था. परीक्षा की वजह से युवक 5 मार्च को कोतवाली पहुंचा था. युवक का आरोप है कि कोतवाली में पासपोर्ट रिपोर्ट लगाने के बदले पुलिस ने उसे टरकाना शुरू दिया और दो हजार रुपए की मांग की. आमिर ने पांच सौ रुपये दिए भी, लेकिन दीवान व सिपाही इतने कम रुपए में तैयार नहीं हुए. इसके बाद छात्र आमिर ने एक हजार रुपए दिए. आरोप है कि एक हजार रुपये ना लेकर उसे फेंक दिया और पासपोर्ट पर नाट क्लियर लिखकर भेज दिया गया.

प्रेमी की शादी के Reception में पहुंच गई प्रेमिका, फिर पढ़िए क्या हुआ?

आमीर को पासपोर्ट नॉट क्लियर का मैसेज जब मोबाइल पर आया तब पुष्टि के लिए पुलिस से जानकारी चाही. आमिर ने दीवान रामाशीष यादव से फोन पर बात की तो रामाशीष ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया. ये भी कहा कि जो करना हो कर लेना. आमिर ने इन बातों को मोबाइल में रिकॉर्ड कर उसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसकी शिकायत करते हुए कार्यवाई की मांग सीओ निघासन से भी की. अपने बयान भी दर्ज करा दिए.

छात्र के मामले को एसपी रामलाल वर्मा ने गंभीरता से लिया और ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनकर तत्काल प्रभाव से पासपोर्ट प्रकरण से जुड़े दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया. एसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि ऑडियो में सिपाहियों ने आवेदक से अभद्रता भी की. तिकुनिया कोतवाली में तैनात दीवान रामाशीष व क्लर्क सुनील को निलंबित कर दिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर