लाइव टीवी

COVID-19: क्वारंटाइन में रखे गए लोगों ने दी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ तहरीर, FIR दर्ज करने की मांग
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 4:40 PM IST
COVID-19: क्वारंटाइन में रखे गए लोगों ने दी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ तहरीर, FIR दर्ज करने की मांग
चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर

मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली के स्कूल बलदेव वैदिक का है, जहां पर भारत के महानगरों से आए भारतीय और नेपाली नागरिकों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) से पूरे विश्व में फैले कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में नेपाली और भारतीय मजदूरों ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में शिकायती पत्र दिया है. मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली के स्कूल बलदेव वैदिक का है, जहां पर भारत के महानगरों से आए भारतीय और नेपाली नागरिकों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

रोजी-रोटी छीनने और परिवार से दूर किए जाने का आरोप

इन लोगों ने अपनी रोजी-रोटी छीनने और परिवार से दूर किए जाने के लिए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जिम्मेदार माना है. इनका कहना है पूरे विश्व में कोरोना वायरस को फैलाने में चीन जिम्मेदार है. इस महामारी की वजह से भारत समेत पूरे विश्व में रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इन लोगों ने एक शिकायती पत्र पलिया कोतवाली के सर्किल ऑफिसर राकेश नायक को देते हुए मांग की है कि उचित जांच कराकर मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्याय दिलाया जाए.



न्याय की मांग



सीओ सर्किल पलिया राकेश नायक का कहना है उनको भारतीय व नेपाली नागरिकों का शिकायती पत्र मिल गया है. जिसे उन्होंने इंस्पेक्टर पलिया को सौंप दिया है और उचित कार्रवाई करने के लिए अग्रेषित किया है. नोएडा से पलिया पहुंचे नेपाली नागरिक ने बताया कि चीन की वजह से वह भुखमरी के शिकार हुए हैं और पलिया में आकर फंस गए हैं. लॉकडाउन की वजह से वे अपने देश नहीं जा पा रहे हैं. उनको न्याय दिलाया जाए. पलिया में रहने वाले बुजुर्ग शफीक का कहना है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग कोरोना वायरस को फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं. उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

(रिपोर्ट: मनोज शर्मा)

 भी पढ़ें:

COVID-19: तब्लीगी जमात के विदेशी सदस्यों के कांटेक्ट में आए थे यूपी के 157 लोग

COVID-19 से लड़ने के लिए यूपी BJP की पहल, हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए
First published: March 31, 2020, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading