Assembly Banner 2021

लखीमपुर खीरी: 13 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के बाद हत्या, आंख फोड़ने और जीभ काटने पर SP ने कही ये बात

इस मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. (प्रतीकात्मक)

इस मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. (प्रतीकात्मक)

Lakhimpur Kheri rape and murder case: पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है. साथ ही आंख फोड़ने और जीभ काटने की बात रिपोर्ट में नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 11:18 AM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले से एक दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई है. मामला ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव का है, जहां 13 वर्षीय किशोरी से गैंगरेप और फिर बेहद विभत्स तरीके से हत्या का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 14 अगस्त को दिन में 2 बजे घर से 13 वर्षीय ये लड़की शौच को गई थी. देर शाम तक लड़की जब घर वापस नहीं आई तो परिजनों ने लड़की की खोजबीन शुरू की.  खोजबीन करने पर जब लड़की नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस (Police) को सूचना दी. पुलिस ने जब लड़की को खोजा तो देर शाम लड़की का शव एक गन्ने के खेत मे मिला. शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई.

परिजनों का आरोप है कि लड़की से गैंगरेप के बाद हैवानों ने उसकी आंखें फोड़ दीं, उसकी जीभ काट डाली और फिर गला घोंटकर मार डाला. पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है. हालांकि इस रिपोर्ट में आंख फोड़ने और जीभ काटने की बात नहीं है.

एसपी ने कही ये बात
एसपी खीरी सतेंद्र कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है तो उसी आधार पर मुकदमे में बलात्कार की धारा में तामीम कर दोषियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि लड़की की आंखें नहीं फोड़ी गई हैं. गन्ने की बधाई लगने से आंखों में घाव हो गया है. मामले में दोषियों खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
परिजनों का ये है आरोप


उधर परिजनों का आरोप है किशोरी खेत मे शौच के लिए गई तभी गांव के की रहने वाले दो युवकों ने उसको दबोच लिया और उसकी बेहरहमी आंखें फोड़कर गला दबाकर हत्या कर दी. उधर पीड़िता के पिता ने कहा कि लड़की शौच के लिए घर से निकली थी. जब लड़की नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी गई. गन्ने के खेत में लड़की का शव मिला. उसकी आंखें फोड़कर उसकी हत्या की गई थी. उसके साथ रेप किया गया था.

(रिपोर्ट:मनोज कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज