• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • गलियों में घूम रहा था मगरमच्छ; चीख उठे बच्चे, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

गलियों में घूम रहा था मगरमच्छ; चीख उठे बच्चे, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

लखीमपुर खीरी: शारदा नदी से शहर में घुसा मगरमच्छ, वन विभाग ने बड़ी मुश्किल में काबू कर वापस नदी में छोड़ा.

लखीमपुर खीरी: शारदा नदी से शहर में घुसा मगरमच्छ, वन विभाग ने बड़ी मुश्किल में काबू कर वापस नदी में छोड़ा.

लखीमपुर खीरी में नदी से निकलकर एक विशालकाय मगरमच्छ शहर में घुस गया. यहां शहर की गलियों में मगरमच्छ को घूमता देख भगदड़ मच गई. वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद विशालकाय मगरमच्छ को काबू में कर पकड़ लिया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में नदी से निकलकर एक विशालकाय मगरमच्छ (Crocodile) शहर में घुस गया. यहां शहर की गलियों में मगरमच्छ को घूमता देख भगदड़ मच गई. वन विभाग (Forest Department) ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद विशालकाय मगरमच्छ को काबू में कर पकड़ लिया. मगर को पापस नदी में छोड़ दिया गया है.

मामला लखीमपुर खीरी के पलिया कोतवाली का है, जहां पर शारदा नदी में इन दिनों बाढ़ आई हुई है. नदी में बाढ़ के चलते एक विशालकाय मगरमच्छ नदी से निकलकर पलिया शहर में आ गया. यह मगरमच्छ शहर की गलियों में पहुंच गया. मगरमच्छ को गलियों में घूमता जब बच्चों ने देखा तो बच्चे घबरा गए. बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब लोगों ने अपने घर से बाहर निकल कर देखा तो एक विशालकाय मगरमच्छ सड़क पर घूमता दिखा. मगरमच्छ को यू सड़कों पर घूमता देखकर मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया. आनन-फानन में मगरमच्छ के शहर की सड़कों पर घूमने की जानकारी लोगों ने फोन पर वन विभाग को दी.

मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्लास्टिक की मजबूत राशियों के सहारे मगरमच्छ को अपने काबू में किया. मगरमच्छ को काबू में करने के बाद दो बड़ी-बड़ी लकड़ियों को रस्सी में बांधकर वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को उठाकर अपनी गाड़ी में रखा. इसके बाद विशालकाय मगरमच्छ को शारदा नदी में ले जाकर छोड़ दिया.

मौके पर मौजूद पलिया शहर के रहने वाले पिंटू चौधरी का कहना है बच्चों के जोर से चिल्लाने की आवाज सुनकर वह जब घर से बाहर निकले तो उन्होंने सड़क पर एक विशालकाय मगरमच्छ को टहलते हुए देखा. मगरमच्छ को देखकर वह भी घबरा गए थे. उन्होंने वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर इस मगरमच्छ को काबू करके अपने साथ ले जाकर नदी में छोड़ दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज