• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lakhimpur Violence: फरार अंकित दास ने CJM कोर्ट में दाखिल की सरेंडर एप्लीकेशन

Lakhimpur Violence: फरार अंकित दास ने CJM कोर्ट में दाखिल की सरेंडर एप्लीकेशन

UP: लखीमपुर हिंसा मामले में फरार अंकित दास ने कोर्ट में सरेंडर अर्जी दाखिल की है. (File Photo)

UP: लखीमपुर हिंसा मामले में फरार अंकित दास ने कोर्ट में सरेंडर अर्जी दाखिल की है. (File Photo)

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में खबर आ रही है कि फरार अंकित दास ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. कोर्ट ने संबंधित पुलिस थाने से रिपोर्ट मांगी है.

  • Share this:

    लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. एक तरफ मामले में गिरफ्तार आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) से रिमांड में पूछताछ शुरू हो चुकी है. इस बीच खबर आ रही है कि मामले में एक अन्य आरोपी अंकित दास (Ankit Das) ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल कर दी है. कोर्ट ने संबंधित पुलिस थाने से रिपोर्ट मांगी है.

    अंकित दास के वकील अवधेश सिंह ने बताया कि हमने सरेंडर एप्लीकेशन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में डाली है. पुलिस रिपोर्ट मांगी गई है. पुलिस रिपोर्ट 24 घंटे से लेकर दो-तीन दिन के अंदर कभी भी आ सकती है. पुलिस रिपोर्ट से पता चलेगा कि वह वांछित है तो किस धारा में वांछित है? पुलिस ने उन पर क्या आरोप लगाया है?

    अवधेश सिंह ने कहा कि पुलिस के मुताबिक अंकित दास फॉर्च्यूनर में मौजूद थे. ऐसा आरोप पुलिस की तरफ से किया गया है इसलिए हमने सरेंडर एप्लीकेशन डाली है. रिपोर्ट के मुताबिक हम सरेंडर करेंगे. अवधेश सिंह ने कहा कि अंकित दास के साथ लतीफ नाम के एक अन्य व्यक्ति का सरेंडर एप्लीकेशन पड़ा है.  पुलिस रिपोर्ट आएगी तो पता चल जाएगा कि वह वांछित है कि नहीं है. अगर है तो किस धारा में है?

    बता दें घटना के बाद से ही अंकित दास की तलाश में छापेमारी की जा रही है. शुक्रवार रात लखनऊ पुलिस ने छापा मारकर आशीष के दोस्त अंकित दास के घर से एसयूवी बरामद की, जो घटना के दिन वहां मौजूद थी. हालांकि अंकित पुलिस के हाथ नहीं लगा. लेकिन पुलिस ने उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया था. सूत्रों के मुताबिक अंकित दास का ड्राइवर शेखर भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस शेखर से पूछताछ में जुटी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वारदात के वक्त शेखर भारती काली रंग की फार्च्यूनर चला रहा था. घटना वाले दिन पुलिस ने आरोपी अंकित दास के ड्राइवर शेखर को पकड़ा था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था.

    लखीमपुर हिंसा मामले में अंकित दास का ड्राइवर शेखर भारती हुआ अरेस्ट- सूत्र

    इससे पहले पुलिस की टीम अंकित दास को ढूंढने के लिए लखनऊ के पुराना किला मोहल्ले में स्थित उसके घर पर पहुंची थी. लेकिन अंकित यहां नहीं मिला. इस मामले में पुलिस ने आशीष के खिलाफ IPC की धारा 302, 120बी, 304ए 147,148,149, 279 और 338 के तहत मामला दर्ज किया है.

    अंकित दास ने दाखिल की सरेंडर एप्लीकेशन

    ani ankit surrender

    लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अंकित दास ने सरेंडर एप्लीकेशन कोर्ट में दाखिल की.

    पूर्व कांग्रेस सांसद स्वर्गीय अखिलेश दास के भतीजा है अंकित

    गौरतलब है कि अंकित दास पूर्व कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे हैं. अखिलेश दास 18 साल तक राज्यसभा के सांसद रहे थे. मनमोहन सरकार में में अखिलेश दास इस्पात मंत्री बनाए गए थे. अप्रैल, 2017 में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी. लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हिंसा हुई थी. इसमें 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस हिंसा में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जो इस वक्त तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज