Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Violence: मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत तीन को मिलेगी जमानत, या फिर रहेंगे जेल में, फैसला आज

Lakhimpur Violence: मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत तीन को मिलेगी जमानत, या फिर रहेंगे जेल में, फैसला आज

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत तीन आरोपियों की जमानत पर आज होगी सुनवाई

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत तीन आरोपियों की जमानत पर आज होगी सुनवाई

Lakhimpur Kheri Case Hearing: 3 अक्टूबर को लखीमपुर के तिकुनिया में किसानों की मौत के मामले में जेल में बंद आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य की जमानत याचिका पर दो बार सुनवाई टल चुकी है. एक अधिकवक्ता की मौत की वजह से 3 नवंबर की सुनवाई टल गई थी. इससे पहले 28 अक्टूबर को केस डायरी न आयने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी थी. आज कोर्ट ने विवेचक से मामले की केस डायरी, फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, अपराधिक रिकार्ड समेत सभी दस्तावेजों के साथ बुलाया है. आज यह तय हो जाएगा कि मुख्य आरोपी समेत अन्य जेल में रहेंगे या उन्हें जमानत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के तिकुनिया हिंसा (Tikunia Violence) के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra), सह आरोपी आशीष पांडे और लवकुश राणा की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी. आज होने वाली सुनवाई पर सबकी निगाहें टिकीं हैं क्योंकि जमानत पर दो बार सुनवाई टल चुकी है. सोमवार को ही लखीमपुर हिंसा में किसानों की मौत मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. दरअसल, इस लखीमपुर हिंसा मामले में आरोपियों की जमानत पर सुनवाई को लेकर अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. किसान मोर्चा ने भी वकीलों का पैनल नियुक्त किया है जो आज जमानत का विरोध करेंगे.

    गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर के तिकुनिया में किसानों की मौत के मामले में जेल में बंद आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य की जमानत याचिका पर दो बार सुनवाई टल चुकी है. एक अधिकवक्ता की मौत की वजह से 3 नवंबर की सुनवाई टल गई थी. इससे पहले 28 अक्टूबर को केस डायरी न आयने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी थी. आज कोर्ट ने विवेचक से मामले की केस डायरी, फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, अपराधिक रिकार्ड समेत सभी दस्तावेजों के साथ बुलाया है. आज यह तय हो जाएगा कि मुख्य आरोपी समेत अन्य जेल में रहेंगे या उन्हें जमानत मिलेगी.

    पत्रकार रमन कश्यप के भाई की याचिका पर भी आज सुनवाई
    उधर तिकुनिया हिंसा मामले में आज मृतक पत्रकार रमन कश्यप के भाई द्वारा कोर्ट दायर 156/3 की भी सुनवाई होगी. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उनके पुत्र आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों पर तिकुनिया हिंसा मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए मृतक रमन कश्यप के भाई ने सीजेएम कोर्ट में अपील की गई है.

    आशीष मिश्रा के मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट भी आई
    इस बीच मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट भी एसआईटी को मिल गई है. लैब में से तमाम डाटा रिकवर हो गया है. पुलिस जांच कमेटी रिपोर्ट का अध्ययन करने में जुटी हुई है. पुलिस जांच कमेटी को आशीष के मोबाइल में क्या डाटा मिला है, इसके बारे में अफसर बताने से बच रहे हैं. लखीमपुर हिंसा के पहले मुकदमे में पुलिस ने 9 अक्टूबर को मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा को जेल भेजा था. उस समय आशीष के पास से उनका मोबाइल बरामद किया था.

    (रिपोर्ट: मनोज शर्मा)

    Tags: Lakhimpur Case Updates, Lakhimpur Kheri case, Lakhimpur Kheri Case Three Arrested, Lakhimpur kheri violence, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर