Lockdown: इंसानों के साथ जानवरों और पक्षियों का पेट भरने के लिए UP के छात्र बने हलवाई
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

Lockdown: इंसानों के साथ जानवरों और पक्षियों का पेट भरने के लिए UP के छात्र बने हलवाई
एबीवीपी के सदस्य खाना बनाते हुए

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को मैं इंसान और बेजुबान जानवरों की भूख मिटाने के लिए छात्र हलवाई बन गए हैं. लखीमपुर खीरी जिले (Lakhimpur Khiri District) में एबीवीपी (ABVP) छात्र संगठन ने अब गरीबों को भोजन कराने का जिम्मा उठाया है.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को मैं इंसान और बेजुबान जानवरों की भूख मिटाने के लिए छात्र हलवाई बन गए हैं. लखीमपुर खीरी जिले (Lakhimpur Khiri District) में एबीवीपी (ABVP) छात्र संगठन ने अब गरीबों को भोजन कराने का जिम्मा उठाया है. आपने जिन छात्रों को अभी तक प्रदर्शन करते देखा होगा, आज वे अपने कार्यालय में रसोई की कमान संभाल रहे हैं. बीते एक महीने से इन सभी छात्रों ने हर जरूरतमंदों को भोजन कराने के साथ पक्षियों को भी भोजन कराने का बीड़ा उठा रहा है.

एबीवीपी के छात्र हर रोज एक हजार फूड पैकेट बांटते हैं

एबीवीपी के सभी छात्र सुबह होते ही कार्यालय पर पहुंचकर अपनी रसोईं की कमान संभाल लेते हैं. सभी छात्र मिलकर पहले भोजन तैयार करते हैं फिर मिट्टी के बर्तनों में पक्षियों के लिए भोजन बनाते हैं. भोजन तैयार होते ही ये सभी छात्र अपनी अपनी बाइकों से शहर के कोने कोने में फैलकर रोज करीब एक हजार लंच पैकेट लोगों के घरों तक पहुंचाते हैं. कोई पक्षी भूखा न रहे इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है. पक्षियों के लिए जगह जगह मिट्टी के बर्तनों में दाना और पानी की व्यवस्था भी पर्याप्त मात्रा में की जाती है.



छात्रों ने भूखे लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा उठाया



एबीपी के छात्र नेता का कहना है कि हम छात्रों को लगा इस समय कहीं ना कहीं देश की सरकार और लोगों की मदद में हम छात्रों को मदद करने के लिए आगे आना चाहिए. हम लोगों ने भूखे लोगों के लिए भोजन बनाने का जिम्मा उठाया है. हम लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही बहुत सारे लोगों के लिए खाना बना रहे हैं. देश में जबतक लॉकडाउन लागू रहेगा तब तक हम लोगों को खाना खिलाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: भुखमरी से जूझ रहे हैं फिलिस्तीन में 200 भारतीय इंजीनियर, केंद्र से लगाई गुहार

यूपी के अलावा दूसरे प्रदेशों में भी प्रवासी और दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा राशन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading