लखीमपुर खीरी: दहेज़ में नहीं मिली बाइक और मोबाइल तो दिया तीन तलाक

पीडिता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

पीड़िता का आरोप है कि बीती 16 जनवरी को उसके पति ने तीन बार तलाक... तलाक... तलाक बोलकर उसे घर से निकाल दिया.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक अनोखा मामला सामने आया है. दहेज़ (Dowry) में मोबाइल और बाइक न मिलने पर एक शौहर ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस (Police) ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की है.

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

लखीमपुर खीरी जिले में गोला कोतवाली अंतर्गत अर्जुननगर मोहल्ले के रहने वाले जाहिद अली ने अपनी बेटी फातिमा की शादी डेढ़ साल पहले नीमगांव थानाक्षेत्र के रायपुर गांव के निवासी मेराज के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज से की थी. अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर खूब धूमधाम से शादी की थी. लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 10 हजार का मोबाइल और बाइक न मिलने के कारण उसे आये दिन उसे प्रताड़ित करते रहते थे.

तीन तलाक बोलकर घर से निकाला

पीड़िता का आरोप है कि बीती 16 जनवरी को उसके पति ने तीन बार तलाक... तलाक... तलाक बोलकर उसे घर से निकाल दिया. जिसके बाद पीड़िता ने नीमगांव कोतवाली जाकर पति व उनके परिजनों के खिलाफ तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

वहीं लखीमपुर खीरी पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति सहित पांच लोगों पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच में आरोप सही पाए गए तो आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

CAA के समर्थन में गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में करेंगे विशाल रैली

फतेहपुर में रिश्ते के चाचा ने किया 6 साल की बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.