Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Kheri Violence: सरकार सख्त, हिरासत में विपक्ष, जानें कहां किस हाल में नजरबंद हैं नेता

Lakhimpur Kheri Violence: सरकार सख्त, हिरासत में विपक्ष, जानें कहां किस हाल में नजरबंद हैं नेता

लखीमपुर खीरी घटना: हिरासत में लिए गए कई विपक्षी नेता.

लखीमपुर खीरी घटना: हिरासत में लिए गए कई विपक्षी नेता.

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर के तिकुनिया थाना क्षेत्र में हुई घटना के बाद सियासत तेज हो गई है. लखीमपुर खीरी में अब तक 9 लोगों की मौत हुई है. इसके विरोध में प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव समेत प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर के तिकुनिया थाना क्षेत्र में हुई घटना के बाद सियासत तेज हो गई है. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में अब तक 9 लोगों की मौत हुई है, जिसमें पत्रकार भी शामिल है. इस मामले में किसानों की 4 मांगें रही हैं जिसमें एक करोड़ का मुआवजा, परिजनों के नौकरी, मंत्री और बेटे की गिरफ्तारी, मंत्री की केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी शामिल है. जिला प्रशासन और राकेश टिकैत के बीच लगातार तीन दौर की बातचीत हुई, जिसमें ​कुछ मांगों पर सहमति भी बनती नजर आई है. इस बीच, राज्य सरकार ने कहा है कि ‘विपक्षी दलों का 2022 के विधानसभा चुनाव का सफर लाशों पर नहीं हो सकता. किसी को भी माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.’ वहीं विपक्ष के नेता इस घटना के बाद सड़क पर आ चुके हैं और सरकार को घेरने में जुट गए हैं. पुलिस ने नेताओं को हिरासत में लिया है. कई को नजर बंद कर दिया गया.

कल रात 5 घंटे पुलिस को चकमा देते हुए 5:30 बजे प्रियंका गांधी को अरेस्ट किया गया और सीतापुर के पीएसी बटालियन में रखा गया है. गेट के बाहर कई वरिष्ठ कांग्रेसी पहुंचकर के धरने पर बैठे हैं. इसके साथ ही लखनऊ में अखिलेश यादव को भी हिरासत में ले लिया गया है. समर्थकों के हंगामे के बीच पुलिस की गाड़ी मे आग लगा दी गई. अब अखिलेश यादव को इको गार्डेन ले जाया गया है.

शिवपाल भी हिरासत में

लखीमपुर जाने की कोशिश में शिवपाल यादव को भी हिरासत में ले लिया गया है. लखीमपुर निकले शिवपाल को इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर रोक लिया गया और पुलिस लाइन ले जाया गया है. प्रमोद तिवारी को हाउस अरेस्ट कर दिया गया. जयंत चौधरी को हापुड़ में रोकने की कोशिश की गई. वह बैरिकेडिंग तोड़ के आगे निकले, लेकिन उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया. इसके साथ ही बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा को भी हाउस अरेस्ट कर दिया गया.

नहीं उतर सके मुख्यमंत्रियों के हेलिकॉप्टर

भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को धारा 144 लखीमपुर में लागू है का हवाला देकर हेलिकॉप्टर लैंड नहीं करने दिया गया.

सीएम योगी ने पूरी रात की अफसरों संग बैठक

लखीमपुर की घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ कल रात कल से लगातार इस मामले पर निगाह बनाए हुए हैं. आला अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर स्थिति को सामान्य किए जाने की कोशिशें जारी है.

वरुण गांधी ने सीएम को लिखी चिट्ठी
पूरे यूपी में जगह-जगह विपक्ष के नेता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार किसानों से बातचीत मे समझौते की राह देख रही है. दूसरी तरफ बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी मुख्यमंत्री को घटना पर दुख जताते हुए चिट्ठी लिखी है.

Tags: Akhilesh yadav, Farmers Demonstration, Lakhimpur Kheri Incident, Opposition Leader Arrest, Priyanka gandhi, Rakesh Tikait, Uttar Pradesh Police, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर