Home /News /uttar-pradesh /

newly married woman beaten to death for not getting sofa in dowry in lakhimpur kheri upat

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता का आरोप- दहेज में सोफा न मिलने पर पति पीट-पीटकर ले ली जान

मृतक नवविवाहिता रेनू की शादी की फोटो

मृतक नवविवाहिता रेनू की शादी की फोटो

Lucknow Crime News: नवविवाहिता के पिता राम लखन ने जानकारी देते हुए बताया कि बेटी रेनू की शादी बीते 10 फरवरी 2022 को जनपद सीतापुर के ग्राम सरैयाराह से खीरी थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव निवासी नैमिष से की थी. हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद रेनू से और दहेज की डिमांड कर रहे थे. इसे लेकर आए दिन उसे पीटते थे. बीते दिनों रेनू ने अपने पिता को फोन कर बताया कि उसकी ससुराल वाले सोफे की मांग कर रहे हैं, जिस पर रेनू के पिता ने बीती 11 मई की शाम सोफासेट लेकर ससुराल पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: मनोज शर्मा
लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी के खीरी थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जिसके बाद मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि दहेज में सोफा न मिलने से नाराज पति और ससुराल पक्ष ने पीट-पीटकर नवविवाहिता को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के खीरी थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव में नवविवाहिता का शव उसकी ससुराल में संदिग्ध अवस्था में पाया गया. नवविवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए लखीमपुर भेजा गया, जहां पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया.

नवविवाहिता के पिता राम लखन ने जानकारी देते हुए बताया कि बेटी रेनू की शादी बीते 10 फरवरी 2022 को जनपद सीतापुर के ग्राम सरैयाराह से खीरी थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव निवासी नैमिष से की थी. हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद रेनू से और दहेज की डिमांड कर रहे थे. इसे लेकर आए दिन उसे पीटते थे. बीते दिनों रेनू ने अपने पिता को फोन कर बताया कि उसकी ससुराल वाले सोफे की मांग कर रहे हैं, जिस पर रेनू के पिता ने बीती 11 मई की शाम सोफासेट लेकर ससुराल पहुंचे. राम लखन ने बताया कि गुरुवार सुबह बेटी रेनू की ससुराल से फोन आया कि उसकी मृत्यु हो गई है, जिसके बाद मायके पक्ष के लोग ससुराल पहुंचे और रेनू के शव को देखा।रेनू के शरीर पर चोटों के निशान थे और ससुराल पक्ष के सभी लोग घर से फरार थे.

पुलिस ने कही कड़ी कार्रवाई की बात
रामलखन ने कहा कि बेटी का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल द्वारा होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं हुआ  तो वह शव रख कर प्रदर्शन करेंगे. मामले की शिकायत खीरी थाना पुलिस से की गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर दर्ज कराएंगे. सदर क्षेत्र अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि एक विवाहिता का शव संदिग्ध हालत में मिला है. मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Lakhimpur Kheri, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर