Home /News /uttar-pradesh /

लखीमपुर हिंसाः प्रियंका गांधी बोलीं- मैं गिरफ्तार हूं, लेकिन मंत्री का बेटा आजाद है

लखीमपुर हिंसाः प्रियंका गांधी बोलीं- मैं गिरफ्तार हूं, लेकिन मंत्री का बेटा आजाद है

प्रियंका गांधी आधी रात लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई थीं. (Pic- AICC Twitter)

प्रियंका गांधी आधी रात लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई थीं. (Pic- AICC Twitter)

Priyanka Gandhi Vadra ने कहा कि लखीमपुर जाते वक्त उन्हें धक्का दिया गया और उनके साथ हाथापाई हुई. वहीं गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने कोई कागज भी नहीं दिखाया.

    लखनऊ/नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने सोमवार को कहा कि लखीमपुर (Lakhimpur Violence) जाते वक्त उन्हें धक्का दिया गया और उनके साथ हाथापाई हुई. वहीं गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने कोई कागज भी नहीं दिखाया. दरअसल प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को तड़के लखीमपुर के लिए निकलीं थीं, जहां कथित तौर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा तेनी के बेटे आशीष उर्फ मोनू मिश्रा की कार ने किसानों को रौंद दिया था, जिसके चलते चार किसानों की मौत हो गई. घटना में ड्राइवर और अन्य नागरिकों के साथ एक पत्रकार की भी मौत हुई है. दुर्घटना में मरने वालों की कुल संख्या 10 हो गई है.

    एनडीटीवी से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘उन्होंने मुझे कोई कागज नहीं दिखाया. अगर वे मुझे कोई कागज नहीं दिखाते हैं तो मैं इसे किडनैपिंग कहूंगी.’ प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लेकर सीतापुर स्थित गेस्ट हाउस में रखा है, जहां उन्होंने मीडिया से बात की. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘बताया गया कि वो सेक्शन 151 के तहत गिरफ्तार की गई हैं, इसका मतलब है कि वे ‘भविष्य में होने वाले अपराध को अंजाम देने वाली थीं.’

    उन्होंने कहा, ‘अगर वो मुझ पर 24 घंटे के भीतर सेक्शन 151 के तहत आरोप नहीं लगाते हैं, तो मैं आजाद हूं. लेकिन मैं अपने वकीलों से बात नहीं कर पा रही हूं. मुझे बताया गया है कि मेरे पास अधिकार है.’ कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया कि मंत्री पुत्र को अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया है? बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर लखीमपुर जिले में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कार से रौंदने का आरोप लगा है.

    प्रियंका गांधी ने कहा, ‘ये किस तरह के राष्ट्रवादी हैं? जो ऐसा कानून बनाते हैं, जो किसानों को पूरी तरह से तबाह कर देगा.’

    Tags: Farmers Agitation, Lakhimpur, Lakhimpur incident, Priyanka gandhi vadra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर