बारिश के लिए 'आग' के बीच बैठकर घोर तपस्या कर रहा हैं ये सन्यासी

आपको बता दें कि यूपी में इन दिनों रिकार्डतोड़ गर्मी पड़ रही है. तापमान कई बार 47- 48 डिग्री का आंकड़ा पार कर गया है. सूरज की तपिश के चलते सड़कों पर दिन चढ़ते ही सन्नाटा पसर जाता है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 12:51 PM IST
बारिश के लिए 'आग' के बीच बैठकर घोर तपस्या कर रहा हैं ये सन्यासी
सिर पर आग जलाकर शुरू की तपस्या
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 12:51 PM IST
प्रचंड तपिश और पुरवा हवा के साथ फिजा में घुली उमसभरी गर्मी ने उत्तर प्रदेश के लोगों को बेहाल कर दिया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक 100 साल का साधु इलाके में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. दरअसल भीषण गर्मी से निजात दिलाने के लिए बाबा सिर पर आग रखकर और चारों तरफ आग जलाकर तप कर रहे हैं. वहीं बाबा को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. खीरी जिले की सदर तहसील के पिपरा करमचंद गांव के रहने वाले करीब 100 साल के बुजुर्ग साधु लखन दास त्यागी लोगों के कल्याण और भारी वर्षा की मांग को लेकर अपने सर पर आग और चारों तरफ आग जला कर बैठ गए हैं.

बाबा लखन दास त्यागी का कहना हैं कि वे समाज के कल्याण के लिए और लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिलाने के लिए यह तप कर रहे हैं. भीषण गर्मी और खुले आसमान के नीचे आग जलाकर तप कर रहे साधु की जानकारी मिलने पर सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष बाबा से आशीर्वाद लेने पहुंच रहे है. आपको बता दें कि यूपी में इन दिनों रिकार्डतोड़ गर्मी पड़ रही है. तापमान कई बार 47- 48 डिग्री का आंकड़ा पार कर गया है. सूरज की तपिश के चलते सड़कों पर दिन चढ़ते ही सन्नाटा पसर जाता है.

बाबा लखन दास त्यागी


गर्मी से रात में भी राहत नहीं मिल रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, झांसी और आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया. इसके अलावा वाराणसी, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मण्डलों में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. अगले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों के भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहने का अनुमान है.

बारिश में आई कमी

मौसम के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूरे देश में मॉनसून की बारिश में भारी कमी रिकॉर्ड की गई है. 1 जून से लेकर 15 जून के दौरान देशभर में 63.2 मिलीमीटर की औसत बारिश के मुकाबले 36.5 मिलीमीटर की बारिश रिकॉर्ड की गई. इस तरह से कहा जा सकता है कि अभी तक मॉनसून की बारिश 43 फीसदी कम रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

प्रतापगढ़ में किसान की हत्या, मौत के बाद बदमाशों ने जिंदा जलाया

IMA की देशव्यापी हड़ताल का यूपी में दिखा असर, इलाज के लिए भटकते मरीज

CM योगी की इस पहल के बाद इंसेफेलाइटिस के मरीज हुए कम

...तो इसलिए वेस्ट यूपी पर ज्यादा फोकस करेगी BJP!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 12:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...