• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखीमपुर हिंसा: 72 घंटे की रिमांड में SIT मंत्री पुत्र आशीष से इन सवालों के जवाब तलाशेगी, पढ़िए ये खबर

लखीमपुर हिंसा: 72 घंटे की रिमांड में SIT मंत्री पुत्र आशीष से इन सवालों के जवाब तलाशेगी, पढ़िए ये खबर

लखीमपुर खीरी: प्रतिबंध के बावजूद उस सड़क पर क्यों गया था आशीष?

लखीमपुर खीरी: प्रतिबंध के बावजूद उस सड़क पर क्यों गया था आशीष?

Lakhimpur Kheri violence: इससे पहले सोमवार को कोर्ट ने दोनों ही पक्षों की लगभग 22 मिनट की दलील सुनने के बाद तीन शर्तों के साथ आशीष मिश्रा की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की.

  • Share this:

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा मामले में मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की 72 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड शुरू हो चुकी है. यह 72 घंटे आशीष मिश्रा के लिए कई सालों के बराबर लगने वाले हैं क्योंकि एसआईटी ने सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की है. वारदात के वक्त आशीष कहा था? क्योंकि शनिवार को हुई पूछताछ में आशीष 3 अक्टूबर को 2 बजकर 20 मिनट से 3 बजकर 46 मिनट तक की अपनी मौजूदगी का सबूत नहीं दे पाया था.

1- प्रतिबंध के बावजूद उस सड़क पर क्यों गया था आशीष? इस सवाल के ज़रिए आशीष पर आपराधिक साजिश की धारा को एसआईटी मजबूत करेगी.

2- वारदात के वक्त आपकी थार जीप कौन चला रहा था? इस सवाल पर आशीष के जवाब के बाद एसआईटी थार चलाने वाले की तस्वीर दिखाएगी. थार चलाने वाले की शर्ट के रंग के साथ आशीष पर किसानों को कुचलने के आरोपों को मजबूत करेगी.

3- थार जीप में 315 बोर के दो मिस कारतूस कहां से पहुंचे?

4- किसके असलहे से चले थे वो कारतूस? घटना में आशीष की 315 बोर की रायफल पर भी सवाल पूछा जाएगा. इस सवाल से वारदात के वक़्त आशीष के इरादे और साज़िश पर सवाल दागे जाएंगे.

5- अंकित दास और सुमित जायसवाल कहां है. ब्लैक फॉर्च्यूनर में कौन-कौन से लोग थे और जब उस रूट को बदल दिया गया था जहां पर किसान प्रदर्शन कर रहे थे तो आशीष मिश्रा अपने समर्थकों के साथ क्यों गए.

दरअसल, आशीष मिश्रा अब तक अपनी बेगुनाही का सबूत नहीं दे पाए हैं शायद अगले 72 घंटे उनके लिए बड़ी मुश्किल भरे होंगे. इससे पहले सोमवार को कोर्ट ने दोनों ही पक्षों की लगभग 22 मिनट की दलील सुनने के बाद तीन शर्तों के साथ आशीष मिश्रा की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की. पहली शर्त पुलिस प्रताड़ित नहीं करेगी. दूसरी शर्त में आशीष मिश्रा के वकील पूछताछ के दौरान साथ रह सकते हैं लेकिन वह दूर रहकर नजर रख सकते हैं. तीसरी शर्त में आशीष मिश्रा को पुलिस को कस्टडी रिमांड में लेते वक्त और वापस जेल में दाखिला कराते वक्त मेडिकल कराना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज