लखीमपुर खीरी: इंडो नेपाल बॉर्डर पर 10 डेटोनेटर के साथ ​दिव्यांग गिरफ्तार

इंडो नेपाल बॉर्डर के बेलापरसुआ गांव में एसएसबी सर्च ऑपरेशन चला रही थी. तभी एक घर में विस्फोटक सामग्री के साथ 10 डेटोनेटर बरामद किए गए.

Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 2, 2018, 3:54 PM IST
लखीमपुर खीरी: इंडो नेपाल बॉर्डर पर 10 डेटोनेटर के साथ ​दिव्यांग गिरफ्तार
10 डेटोनेटर के साथ गिरफ‌्तार युवक. Photo: News18
Prashant Pandey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 2, 2018, 3:54 PM IST
यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से सटे इंडो नेपाल बॉर्डर पर 10 डेटोनेटर के साथ एक दिव्यांग युवक को एसएसबी ने पकड़ा है. खुफिया एजेंसियां और पुलिस पूछताछ में जुटी हैं कि ये डेटोनेटर इस युवक के पास से कहां से आए. एसएसबी टीम ने ये डेटोनेटर बेलापरसुआ गांव में सर्च ऑपरेशन में एक घर से बरामद किए हैं, जो बम को अधिक शक्तिशाली बनाने में इस्तेमाल किये जाते हैं.

इंडो नेपाल बॉर्डर के बेलापरसुआ गांव में एसएसबी सर्च ऑपरेशन चला रही थी. तभी एक घर में विस्फोटक सामग्री के साथ 10 डेटोनेटर बरामद किए गए. तीसरी वाहिनी एसएसबी सेनानायक एचके गुप्ता ने बताया कि एसएसबी की बेलापरसुआ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर बेलापरसुआ बीच पट्टी गांव के बैठू राम के यहाँ छापामार कार्यवाही कर ये बरामदगी की है.

विस्फोटक के साथ चाकू, गुलेल भी बरामद किए हैं. बैठू राम को गिरफ्तार कर बरामद विस्फोटक सामग्री सहित चंदनचौकी पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि ये पुलिस की जांच का विषय है कि बैठू राम के पास विस्फोटक सामग्री कहां से आई. किसने बॉर्डर तक डेटोनेटर पहुंचाया, इसका पता लगाया जा रहा है. खुफिया सूत्र ये भी पता लगाने में जुटे हैं कि बॉर्डर पर डेटोनेटर बरामद होने के पीछे कोई नक्सली कनेक्शन तो नहीं है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर