लखीमपुर खीरी: नेपाल से मुंबई जा रही टूरिस्ट बस पलटी, 16 यात्री घायल

इस हादसे में डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं. वहीं बस में सवार 35 में से 16 लोगों को खुटार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

Prashant Pandey
Updated: April 29, 2018, 12:12 PM IST
लखीमपुर खीरी: नेपाल से मुंबई जा रही टूरिस्ट बस पलटी, 16 यात्री घायल
दुर्घटनाग्रस्त बस की फोटो.
Prashant Pandey
Updated: April 29, 2018, 12:12 PM IST
यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार सुबह नेपाली यात्रियों से भरी टूरिस्ट बस गाढ़ीघाट गांव के पास तीव्र मोड़ के चलते कठिना नदी में पलट गई. इस हादसे में डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं. वहीं बस में सवार 35 में से 16 लोगों को खुटार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

बता दें कि नेपाल के बुटौल कस्बे के आचार्य ट्रेवल्स की डबल डेकर बस शनिवार शाम को मुंबई के लिए रवाना हुई थी, इस बस में 35 लोग सवार थे, जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं. बस को अहमदाबाद का अनक कुमार चला रहा था. यह बस पलिया में भी सवारियों को बैठाती है. बस जब गाड़ी घाट के पास पहुंची तो रफ्तार बहुत तेज थी. चालक अनक कुमार कुछ समझ नहीं पाया और गाढ़ीघाट के पास पुलिया पर तेज रफ्तार में वह बस निकालने लगा.इस दौरान बस पुलिया को तोड़ती हुई कई पलटी खाकर कठिना नदी में जा गिरी.

तेज आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने बस में सवार लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. इस बीच सूचना मिलते ही मौक पर पहुंची मैलानी पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से लहूलुहान यात्रियों को खुटार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. जहां बस चालक अनक कुमार निवासी अहमदाबाद, राम प्रसाद पांडे, केशव थापा, विष्णु, ओम बहादुर, कविता, शांति थापा, दीपेंद्र, बृजेश, अजय कुमार का प्राथमिक इलाज किया जा रहा है  यह सभी लोग नेपाल के रहने वाले हैं. पुलिस घटना की जांच कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर